राजस्थान : हनुमानगढ़ में बवाल के बाद 2 जगह लगाया कर्फ्यू ,इंटरनेट भी बंद

दिल्लीः हनुमानगढ़ में बवाल से लगा कर्फ्यू ,इंटरनेट भी बंद.

राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के भिरानी थाना इलाके के चिड़िया गांधी गांव में गोकशी का मामला तूल पकड़ गया है. बुधवार को इस मामले में प्रदर्शन के दौरान हुये बवाल के बाद जिला प्रशासन ने चिड़िया गांधी और गांधी बड़ी गांव में कर्फ्यू लगा (Curfew imposed) दिया है. वहीं पूरे भादरा उपखंड में इंटरनेट सेवायें बंद (Internet shut down) कर दी है. मामला बढ़ता देख जिला कलक्टर नथमल डिडेल और पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने भादरा में ही डेरा डाल दिया है.

जानकारी के अनुसार बीते दिनों एक महिला ने चिड़िया गांधी गांव में गोकशी की घटना देखी थी. उसने इसकी जानकारी अपने परिजनों और गौशाला संचालकों को दी. उसके बाद भिरानी पुलिस ने मांस के सैंपल लिए. 19 जुलाई को आई रिपोर्ट में मांस गाय का ही पाया गया. उसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. दूसरी तरफ ग्रामीणों ने अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर चिड़िया गांधी में धरना शुरू कर दिया.

उसके बाद पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. लेकिन ग्रामीण निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर धरने पर बैठे रहे. इस पर 26 जुलाई की रात को पुलिस ने जबरन धरना उठा दिया और टेंट को उखाड़ दिया. इसके साथ ही एहतियात के तौर पर भादरा उपखंड में नेटबंदी कर दी. जबरन धरना उठाने और टेंट उखाड़ने से आक्रोशित ग्रामीणों ने बुधवार को चिड़िया गांधी गांव में विरोध प्रदर्शन किया.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker