हनुमानगढ़ में भरी बवाल के बाद दो गावो में कर्फ्यू के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

राजस्थान के हनुमानगढ़ में ईद पर गोकशी को लेकर शुरू हुआ विवाद अब और भी गहरा और खतरनाक होता जा रहा है। पुलिस और आंदोलनकारि ग्रामीणों के बीच हुई झड़प के बाद से प्रशासन ने दो गावो में कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है और साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किये गए है। पुलिस ने सर्चिंग ऑपरेशन शुरू कर अबतक 45 लोगो को गिरफ्त में लिया है।

ये भी पढ़ें – क्राइम ब्रांच ने सेक्स रैकेट का किया पर्दाफाश

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, चिडियागांधी गांव ईद के बाद से 21 जुलाई को और भी माहौल गरमा गया है। गांव के लोगो का कहना है कि, ईद के मौके पर यहॉ के मुसलमानो ने गो माता की हत्या की है। जिस बात की पुष्टि FSL की रिपोर्ट में भी हो चुकी है। इसके लिए चिडियागांधी में धरना भी दिया जा रहा है और ग्रामीणों की मांग है कि, “जो लोग आरोपी है, उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार कर सजा दी जाए।”

इसी बीच मंगलवार को पुलिस द्वारा आंदोलनकारियों को धरना स्थल से खदेड़ने के बाद माहौल और भी बिगड़ गया और इस नाइन्साफ़ी के खिलाफ ग्रामीणों ने बुधवार दोपहर को धारा-144 का उल्लंघन करते हुए रैली निकाली तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। जिसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। जवाब में पुलिस ने लाठीचार्ज के बाद आंसू गैस के गोले भी छोड़े और देखते ही देखते हालात ऐसे बन गए कि, प्रशासन को जिले के दो गांवों में कर्फ्यू लगान पड़ा और यहां इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गईं। वहीं, पुलिस ने धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में 43 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर हिरासत में लिया है

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker