21 अगस्त को नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे कुछ देर के लिए रहेंगे बंद

दिल्ली :नोएडा एक्सप्रेसवे कुछ देर के लिए रहेंगे बंद ।

21 अगस्त की दोपहर 2 बजे से लेकर 3 बजे तक के लिए नोएडा (Noida) में एक खास तरह का प्लान लागू रहेगा. एक घंटे के लिए नोएडा के आसमान में न तो हवाई-जहाज (Aeroplane) उड़ेंगे और न ही एक खास इलाके में बिजली सप्लाई होगी. इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) और इंडियन एयरफोर्स (Indian Air Force) को लैटर लिखा गया है. वहीं बिजली विभाग से भी एक घंटे के लिए बिजली बंद रखने की मांग की गई है. गौरतलब रहे नोएडा के सेक्टर-93ए में सुपरटेक के ट्विन टावर (Supertech Twin Tower) को गिराने के लिए कंट्रोल ब्लास्ट किया जाएगा. सुप्रीम कोर्ट ने सुपरटेक के सियान और एपेक्स टावर को अवैध घोषित कर दिया है.

सुपरटेक के अवैध ट्विन टावर (Supertech Twin Tower) को गिराने में लगी कंपनी एडिफिस आसपास बने सभी टावर की वीडियोग्राफी कराई है. ट्विन टावर के मलबे और धूल से बचाने के लिए टावर से एकदम सटकर बने सात टावर्स को ढका जा रहा है. वीडियोग्राफी (Videography) कराने के पीछे एक मकसद यह भी है कि अगर विस्फोट (Explosion) से किसी टावर को कोई नुकसान होता है तो वो वीडियो में साफ दिखाई दे जाएगी कि विस्फोट से पहले बिल्डिंग कैसी थी.

नोएडा अथॉरिटी से जुड़े अफसरों की मानें तो 21 अगस्त की दोपहर करीब ढाई बजे सुपरटेक के ट्विन टावर में ब्लास्ट किया जाएगा. ट्विन टावर के पास ही दो बड़े आवासीय क्षेत्र एमराल्ड कोर्ट और एटीएस विलेज हैं. प्लान के तहत ब्लास्ट के वक्त एक घंटे के लिए दोनों परिसरों को खाली करा लिया जाएगा. यहां तक की दोनों सोसाइटी के सभी तरह के वाहनों को ब्लास्ट वाली जगह से करीब 100 मीटर दूर खड़ा कराया जाएगा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker