PWD में करीब 60 तबादले होंगे रद्द, योगी सरकार के एक्शन के बाद गिरेगी गाज

दिल्लीः PWD में करीब 60 तबादले होंगे रद्द।

उत्तर प्रदेश में ट्रांसफर नीति के खिलाफ जाकर लोक निर्माण विभाग यानी पीडब्ल्यूडी में किए गए तबादले अब रद्द होंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक्शन के बाद पीडब्ल्यूडी में 60 से अधिक इंजीनियरों के तबादले रद्द होंगे, इस बाबत विभागीय मंत्री जितिन प्रसाद ने जांच कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद निर्देश दे दिए. माना जा रहा है कि ट्रांसफर नीति का उल्लंघन करने वालों पर गाज भी गिरेगी.

पीडब्ल्यूडी विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद ने निर्देश दिया कि एक ही जिले में सालों से जमे इंजीनियर हटाए जाएंगे और पीडब्ल्यूडी में मुख्यालय की संबद्धता में लापरवाही पर भी कार्रवाई होगी. बता दें कि लोक निर्माण विभाग में तबादलों को लेकर पीडब्ल्यूडी के 5 अफसरों पर पहले ही कार्रवाई हो चुकी है और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है.

दरअसल, उत्तर प्रदेश सरकार ने एक सप्ताह पहले विभाग में अधिकारियों के तबादलों में अनियमितताओं को लेकर लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के पांच अधिकारियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर निलंबित कर दिया था. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर विभाग के प्रधान अभियंता मनोज कुमार गुप्ता सहित पांच अधिकारियों को अनियमितता पर निलंबित कर दिया गया.

पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों के खिलाफ यह कार्रवाई तब की गई, जब स्थानांतरण नीति का पालन न करने और अनियमितताओं को लेकर विवाद हुआ था, जिसके कारण 18 जुलाई को विभागीय मंत्री जितिन प्रसाद के विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) अनिल कुमार पांडे को भी हटा दिया गया था.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker