आने वाले दिनों में अब और मुस्कान बिखेरता नजर आएगा लखनऊ

दिल्लीः और मुस्कान बिखेरती नजर आएगा लखनऊ।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ आने वाले दिनों में अब और मुस्कान बिखेरती नजर आएगी. लखनऊ शहर की सूरत को और खूबसूरत बनाने के लिए नगर निगम ने एक्शन प्लान तैयार कर लिया है. नगर निगम के अधिकारियों की मानें तो अगले 4 महीने में राजधानी लखनऊ में 600 सड़कें बनाई जाएंगी और शहर में करीब डेढ़ सौ पार्क संवरेंगे. माना जा रहा है कि नगर निगम के चुनाव से पहले तक ये काम पूरे हो जाएंगे.

दरअसल, इस साल दिसंबर में होने वाले चुनाव को देखते हुए नगर निगम ने शहर को चमकाने की तैयारी शुरू कर दी है. नगर निगम के एक्शन प्लान के मुताबिक, सड़कें और पार्क के अलावा, लखनऊ में करीब साढ़े चार हजार नई एलईडी स्ट्रीट लाइटें भी लगाई जाएंगी. इसके लिए नगर निगम ने सभी पार्षदों से खराब सड़कों, पार्कों और नाले-नालियों का प्रस्ताव भी मांगा है, जिस पर काम होगा. जल्द ही इन कामों के लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू होगी.

सरकारी सूत्रों की मानें तो नगर निगम लखनऊ में अगले 4 माह में सड़क, पार्क और नाले-नालियों की सूरत बदलने पर करीब 140 करोड़ रुपए खर्च करेगा. इसके लिए 13 जून को नगर निगम सदन में बजट भी पास हो चुका है. खुद नगर आयुक्त ने फाइनल बजट जारी किया है. बता दें कि लखनऊ में सदन की बैठक 13 जून को हुई थी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker