हर घर तिरंगा अभियान को पूरे देश में पहुंचाएंगे 40 हजार से ज्यादा व्‍यापारी संगठन

दिल्लीः हर घर तिरंगा अभियान। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा कल ही शुरू किए गए राष्ट्रभक्ति से ओत-प्रोत हर घर तिरंगा अभियान को देशभर में पहुंचाने का जिम्‍मा व्‍यापारी संगठनों ने उठा लिया है.

इस अभियान की देश के जन-जन तक पहुंचा कर आगामी 13 अगस्त से 15 अगस्त तक देश भर में 25 करोड़ से ज़्यादा घरों में भारत की आन-बान-शान के प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को पहुंचाने की योजना भी तैयार कर ली गई है.

कल ही केंद्रीय वाणिज्य मंत्रालय के डीपीआईआईटी विभाग ने मंत्रालय में एक मीटिंग आयोजित की जिसमें देश के चुनिंदा व्यापार एवं उद्योग संगठन भी शामिल किए. जिसके बाद अब देश के करीब 40 हजार व्‍यापारी संगठनों ने इस अभियान को आगे बढ़ाने की जिम्‍मेदारी ली है.

यह भी पढ़े : दिल पर पत्थर रखकर हमने एकनाथ शिंदे को बनाया CM

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ( कैट) के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल के साथ कैट (Cait) के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष विपिन आहूजा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष रणजीत खारी और प्रदेश संगठन मंत्री राजीव बत्रा मौजूद थे.

वहीं वीसी पर अन्य व्यापारी नेताओं के अलावा कानपुर से ऑल इंडिया जूलर्स एवं गोल्ड्स्मिथ फ़ेडरेशन के अध्यक्ष पंकज अरोरा और झारखंड से कैट के राष्ट्रीय सचिवसुरेश सोन्थलिया भी मीटिंग में विशेष रूप से शामिल हुए.

तिरंगा अभियान

मीटिंग में देश भर में व्यापार, उद्योग, सामाजिक एवं अन्य समकक्ष राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय संगठनों से आजादी के अमृत महोत्सव में हर घर तिरंगा राष्ट्रीय अभियान को तेज गति से पूरे देश में सभी वर्गों में फैलाए जाने का आह्वान किया गया.

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया और राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि विजयी विश्व तिरंगा प्यारा, झंडा ऊँचा रहे हमारा का जय घोष करते हुए कैट दिल्ली के 3000 से ज़्यादा और देश भर के 40 हज़ार से अधिक व्यापारी संगठनों के माध्यम से न केवल व्यापारियों बल्कि अन्य लोगों में भी इस अभियान को घर घर तक ले जाएगा. 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker