पाकिस्तानी सेना ने महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों के घर पर की रेड

दिल्लीः पीओके पुलिस और पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को देर रात कई संगठनों के कार्यकर्ताओं के घर पर छापेमारी कर उन्हें हिरासत में ले लिया. आरोप है कि रेड के दौरान पाकिस्तानी सेना ने कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट भी की और उनके घर से उठा ले गई. जिन संगठनों के कार्यकर्ताओं पर पुलिस और सेना ने छापेमारी की, उनमें जम्मू कश्मीर नेशनल अवामी पार्टी, नेशनल स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ पीओके और जम्मू कश्मीर नेशनल स्टूडेंट फोरम पीओके शामिल हैं. इन सभी संगठनों के कार्यकर्ताओं के घरों पर देर रात पुलिस और पाक सेना ने छापेमारी की. इसके बाद कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया.

पीओके के पुंछ इलाके के हजीरा कोटली और मुजफ्फराबाद के कुछ इलाकों में उन कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया, जिन्होंने पीओके में जगह-जगह पर पाकिस्तान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन का आह्वान किया था. गौरतलब है कि दो दिन से लगातार पीओके के कई इलाकों में बढ़ती महंगाई और पाक सेना की अमानवीय कार्रवाई के खिलाफ लोग सड़कों पर थे, जिन पर गोली भी चलाई गई और कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया. आरोप है कि पाकिस्तानी सेना कई लोगों के घरों में घुसी और लोगों की पिटाई के बाद कई कार्यकर्ताओं को उठा ले गई.

बता दें कि पिछले कई दिनों से पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में अविश्वसनीय रूप से उच्च मुद्रास्फीति और मानवाधिकारों के उल्लंघन के विरुद्ध लोग जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते गुरुवार को मानवाधिकारों और महंगाई के खिलाफ आवाज उठाने वाले लोगों पर सुरक्षाबलों ने गोलियां बरसा दीं. बताया जा रहा है कि इस गोलीबारी में कई लोग घायल हुए हैं. पीओके में चल रहे इस प्रदर्शन में कई लोग घायल हुए हैं. जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने बिना किसी चेतावनी के प्रदर्शन कर रहे लोगों पर फायरिंग शुरू कर दी. इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने आतंकवाद कानून के तहत लोगों को गिरफ्तार किया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker