हरिद्वार में गूंजे ‘योगी-धामी जिंदाबाद’ के नारे

दिल्लीः यहां चल रहे कांवड़ मेले में उस समय लाखों की भीड़ में उत्साह और उमंग भर गई, जब हेलीकाॅप्टर से उन पर फूल बरसे. हरिद्वार में शुक्रवार को हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा कर कांवड़ियों का स्वागत किया गया. जिला प्रशासन की ओर से हर की पैड़ी पर मौजूद लाखों कांवड़ियों पर फूल बरसाए गए. जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे और एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने हेलीकॉप्टर से कांवड़ियों पर फूलों की बारिश की.

हरिद्वार में कांवड़ यात्रा इन दिनों चरम पर चल रही है और सावन महीने के पहले दिन से शुरू हुई यात्रा के पहले 8 दिनों में यहां 2 करोड़ कांवड़ यात्री पहुंच चुके. अब डाक कांवड़ का दौर जारी है. इस यात्रा के दौरान दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार पहुंचकर कांवड़ियों के पैर धो कर उनका स्वागत किया था और कांवड़ियों पर फूल बरसाने की बात भी कही थी. इस तरह के स्वागत को देखकर कांवड़ियों में खासा उत्साह देखा गया.

हर की पैड़ी पर पुष्प वर्षा के दौरान नजारा भव्य हो गया और पुष्पवर्षा से उत्साहित कांवड़ियों ने भी योगी धामी जिंदाबाद के नारे लगाए. यूपी के गाजियाबाद से आए कांवड़िए राहुल चौधरी का कहना है कि उत्तराखंड की सरकार कांवड़ियों का गर्मजोशी से स्वागत कर रही है. पुष्प वर्षा का ऐसा भव्य नजारा उन्होंने पहले कभी नहीं देखा.

वहीं हरियाणा के कांवड़िए नागेंद्र सिंह का कहना है कि इससे पहले धामी ने कांवड़ियों के पांव धोकर सम्मान किया था, जो अभिभूत करने वाला रहा. इस बार हरिद्वार में ऐतिहासिक ढंग से कांवड़ मेले का आयोजन हो रहा है क्योंकि पिछले दो साल कोरोना संक्रमण के चलते यह यात्रा बाधित रही.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker