उत्तराखंड में कोरोना ने फिर पसारे पैर, एक दिन में 201 नए मामले

दिल्लीः उत्तराखण्ड में कोविड केस की रफ्तार में जिस तरह इज़ाफा हो रहा है, उससे स्वास्थ्य विभाग तो इसे चेताने वाली स्थिति मान रहा है, लेकिन लोग बेपरवाही के आलम में दिख रहे हैं. शुक्रवार को जो आंकड़े जारी किए गए, उनके मुताबिक 24 घंटे 201 नए केस आने के साथ ही उत्तराखंड में एक्टिव केसों की संख्या 900 के आसपास पहुंच गई, जो एक दिन पहले 800 से कुछ ही ज़्यादा थी. इधर, स्वास्थ्य विभाग के आला अफसरों का कहना है कि नंबर काबू में कर लिये जाएंगे और हर स्थिति से निपटने की पूरी तैयारी है.

पिछले 24 घंटे में राज्य में कोविड के 201 नए केस ओ के बाद कुल एक्टिव केस 894 हो गए यानी प्रदेश भर में इतने मरीज़ों का इलाज चल रहा है. पिछले 24 घंटों के आंकड़ों में बताया गया कि 103 मरीज़ रिकवर हुए, लेकिन चिंता की बात संक्रमण दर को लेकर है, जो 10.78 प्रतिशत दर्ज की गई. यह दर लगातार 10 प्रतिशत केआसपास या उससे ज़्यादा बनी हुई है. दूसरी चिंता की बात यह है कि देहरादून में लगातार केस बढ़ रहे हैं.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक देहरादून ज़िले में सबसे ज्यादा 117 नये केस सामने आए, तो हरिद्वार में 12, नैनीताल में 37, अल्मोड़ा में चार, चमोली और टिहरी में एक-एक, चंपावत में 4, पौड़ी में 2, पिथौरागढ़ में 3, ऊधमसिंह नगर में 13 और उत्तरकाशी में नये संक्रमित मिले.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker