दिल्ली के कुछ इलाकों में शुक्रवार को हल्की हुई बारिश, कैसा रहेगा शनिवार का मौसम ? 

दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के कुछ इलाकों में शुक्रवार को हुई हल्की बारिश के बाद शनिवार को भी खुशनुमा मौसम रहने की उम्मीद है. भारत मौसम विभाग (IMD) ने यहां शनिवार को हल्की से मध्यम स्तर की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का पूर्वानुमान जताया है.

आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक, ‘शनिवार को राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाके में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम स्तर की बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. इस दौरान यहां अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है.’

आईएमडी के मुताबिक, इससे पहले शु्क्रवार को अधिकतम तापमान 33.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि ह्यूमिडिटी 98 प्रतिशत से 69 प्रतिशत के बीच रही.

मौसम विभाग ने बताया कि, ‘ शुक्रवार को पूसा में नाम मात्र की बारिश दर्ज की गई, जबकि मयूर विहार में 7 मिलीमीटर, जाफरोर में 3 मिलीमीटर और नजफगढ़ में 4 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई.

वहीं केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में शुक्रवार शाम छह बजकर पांच मिनट पर वायु गुणवत्ता सूचकांक 109 रहा, जो ‘मध्यम’ श्रेणी में आता है. शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है. 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker