गंगा में बहे 7 कांवड़िये,आर्मी ऑफिसर ने ऐसे बचायी जान

दिल्लीः

उत्तराखंड में चल रहे कांवड़ मेले के दौरान नदी के बहाव में कां​वड़ियों के बहने की खबरें लगातार बनी हुई हैं. ताज़ा घटना के मुताबिक हरिद्वार में गंगा के बहाव में बह गए, तो आर्मी और पुलिस ने त्वरित जॉइंट अभियान चलाकर उनकी जान बचाई. इस तरह का एक वीडियो समाचार एजेंसी ने जारी किया है. इससे पहले भी उत्तराखंड पुलिस कई बार सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो जारी कर चुकी है, जिसमें जल पुलिस के जवानों ने कांवड़ियों को डूबने से बचाया.

मंडल मजिस्ट्रेट नरेश चौधरी के हवाले से खबर में कहा गया कि अब तक रेस्क्यू टीमें हरिद्वार में ही कम से कम 18 कांवड़ियों को डूबने से बचा चुकी है. चौधरी ने सभी श्रद्धालुओं से अपील की है कि गंगाजल कांवड़ में भरकर ले जाने की इस यात्रा के दौरान लोग नदी के तेज़ बहाव से सुरक्षित दूरी बनाए रखें. इधर, एएनआई ने ​अपने ट्विटर हैंडल से 22 जुलाई की सुबह एक वीडियो साझा करते हुए गंगा के बहाव में बहे 7 लोगों की जान बचाए जाने की सूचना दी.

 गुरुवार को भी एक महिला गंगा में बह गई थी, जिसे बचाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहीं, समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट की मानें तो हरिद्वार के कांगड़ा घाट के पास गुरुवार को गंगास्नान के समय पांच लोग बहे, जिन्हें बचाया गया. ये सभी उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद ज़िले के रहने वाले बताए गए. आपको बता दें कि यहां उत्तराखंड पुलिस के साथ ही पीएसी की 40वीं बटालियन के जवान भी तैनात किए गए हैं.

गौरतलब है कि कांवड़ यात्रा उत्तराखंड में सावन महीने के पहले दिन के साथ ही शुरू हुई थी, जो एक पखवाड़े चलेगी. इस दौरान सरकार का अनुमान है कि राज्य में 3 से 5 करोड़ कांवड़िए पहुंच सकते हैं. इस दौरान सबसे ज़्यादा भीड़ हरिद्वार और करीबी ऋषिकेश के गंगा तटों पर ही जुटती है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker