उत्तराखंड में बारिश और मौसम के लैटेस्ट अपडेट्स, जाने कहा होगी कितनी बारिश

दिल्लीः उत्तराखंड में जितनी आफत की बारिश की आशंका मौसम विभाग ने जताई थी, उतनी तो नहीं हुई, लेकिन अभी बारिश का अलर्ट जारी है. आज 22 जुलाई को बागेश्वर और पिथौरागढ़ ज़िलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है और लोगों व यात्रियों से सुरक्षित रहने को कहा गया है. वहीं, पिछले दिनों से हो रही बारिश के चलते खासकर पहाड़ों में रास्ते बंद होने से कुछ ज़िलों में हज़ारों की संख्या में ग्रामीणों को तकलीफ हो रही है क्योंकि शेष राज्य से उनका सीधा संपर्क कट चुका है. ताज़ा जानकारी के मुताबिक 9 स्टेट हाईवे समेत राज्य भर में कुल 168 सड़कें अब भी बंद हैं.

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह द्वारा दिए गए पूर्वानुमान के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक उत्तराखंड के लगभग सभी ज़िलों में हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रह सकता है. इससे पहले मौसम विभाग ने 23 जुलाई तक बारिश रहने की बात कही थी. गुरुवार यानी 21 जुलाई को राज्य के कई हिस्सों में हल्की बरसात या बूंदाबांदी ही होने की खबरें हैं, लेकिन टिहरी ज़िले में देर रात से बारिश जारी है. और इस बारिश के चलते ज़िले में गांवों को जोड़ने वाली 7 सड़कें बंद हो गई हैं.

चमोली ज़िले में भी लगातार हो रही बारिश के चलते खैनुरी गांव का संपर्क ज़िला मुख्यालय से कट गया है. लोग पैदल ही गांव से ज़रूरी सामान के लिए आसपास के बाज़ारों में आ रहे हैं. गांव के पास सैलवाणी तोक में 20 दिनों से सड़क नहीं खुल सकी है. गांव के 350 परिवारों का ज़िला मुख्यालय से संपर्क कटने से ग्रामीणों को रोज़मर्रा के सामान के लिए 7 से 8 किमी पैदल चलना पड़ रहा है, वो भी मुश्किल पथरीले रास्तों पर.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker