उत्तराखंड में फिर बढ़ रहा कोरोना,200 नए मामले आये सामने

दिल्लीः

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण को लेकर स्थिति एक बार फिर गंभीर होती दिख रही है. लगातार दूसरे दिन ऐसा हुआ कि 200 के करीब नए केस राज्य में सामने आए. बुधवार को संक्रमण के चलते दो मौतें होने के बाद पिछले 24 घंटों के आंकड़े में कोई मौत रिपोर्ट नहीं की गई है. इस डेटा में चिंताजनक बात यह है कि कोविड-19 की संक्रमण दर 10 फीसदी का आंकड़े पर लगातार बनी हुई है. गुरुवार यानी 21 जुलाई को यह दर 9.95 फीसदी रही, जो एक दिन पहले 10 फीसदी के पार थी.

पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार जिस तरह से बढ़ रही है, उसने राज्य के प्रशासन को चिंता में डाल दिया है. देहरादून में जहां मामले सबसे ज़्यादा बने हुए हैं, वहीं मसूरी में एक साथ 10 पॉज़िटिव केस निकल आने से बेचैनी बढ़ गई है. खबरों के मुताबिक वुडस्टॉक स्कूल इलाके से संक्रमितों के मिलने पर इस जगह को माइक्रो कंटेनमेंट ज़ोन बनाया जा रहा है. वहीं, चंपावत में मुख्य चिकित्सा अधिकारी बुधवार को कोरोना पॉज़िटिव पाए जा चुके हैं, जो अपने ही आवास में क्वारंटाइन बताए जा रहे हैं.

उत्तराखंड में पिछले 24 घंटों में 183 नये मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 808 हो चुकी है. देहरादून में सबसे ज़्यादा 568 सक्रिय केस हैं. बुधवार को 750 और मंगलवार को 666 एक्टिव केस थे. बुधवार को 189 नये केसों के साथ ही दो मौतें भी रिपोर्ट हुई थीं, लेकिन गुरुवार के आंकड़े कुछ कम रहे. 117 मरीज़ों के स्वस्थ होने की भी रिपोर्ट दी गई. फिर भी संक्रमण दर को लेकर लगातार चिंता बनी हुई है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker