पटना एयरपोर्ट पर बम होने की खबर से अफरातफरी,जाने क्या है मामला ?

दिल्लीः इंडिगो फ्लाइट में बम होने की खबर से गुरुवार देर रात को पटना एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया. इंडिगो की पटना-दिल्ली विमान संख्या 6 ई 2126  से सभी यात्रियों को आनन फानन में उतार लिया गया. कार्गो से सामान भी उतार लिए गए. इसके बाद बम निरोधक दस्ता पहुंचा और पूरे सामान व विमान की तलाशी ली गई. लेकिन, न तो बम मिला और न ही किसी प्रकार का विस्फोटक; बावजूद इसके फ्लाइट को कैंसल कर दिया गया और 180 यात्रियों को वापस घर लौटना पड़ा. मगर सवाल है कि आखिर बम होने की खबर कैसे सामने आई? इसके पीछे की वजह क्या रही? आखिर बम नहीं होने के बाद भी फ्लाइट कैंसल क्यों कर दी गई?

इस पूरे घटनाक्रम पर अब एटीएस की ओर से स्प्ष्टीकरण आ गया है. इसके अनुसार, संदिग्ध इंडिगो विमान व कार्गो (Suspected Indigo Plain & Cargo) की जांच बम निरोधक विशेष शाखा ( Special branch BD) टीम के सहयोग से की गयी. कोई भी संदिग्ध वस्तु या IED नहीं पायी गयी. फ्लाइट को इसलिए कैंसल किया गया कि काफी विलंब हो गया था. फ्लाइट में बम होने की बात बोलने वाले 24 साल के युवक ऋषिचंद सिंह बेदी (Rishichand Singh Bedi) एवं उनके पिता- माता से पूछताछ की जा रही है.

एटीएस के अनुसार, ऋषिचंद सिंह बेदी के माता-पिता के अनुसार इनका बेटा यहां से जाना नहीं चाह रहा था. इसी क्रम में घुटन (Suffocation) या किसी अनजान भय से ग्रसित होने की वजह से गलती से बम होने की बात बोल दिया. परिजनों के अनुसार युवक अभी कुछ दिनों से मानसिक रूप से परेशान (Mentally distressed) चल रहा है. यही कारण है कि गुरुवार की सुबह इसे यहां से ले जाने के लिए परिजन आए थे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker