राष्ट्रपति चुनाव: एमपी में हुई क्रॉस वोटिंग,गैर बीजेपी विधायकों ने भी वोट दिए वोट

दिल्लीः

 राष्ट्रपति चुनाव के लिए हुई वोटिंग में मध्य प्रदेश में भी क्रॉस वोटिंग की गई. राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों में क्रॉस वोटिंग की खबर सामने आते ही बीजेपी के बड़े नेता गैर भाजपा विधायकों को बधाई देने में जुट गए. खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर उन गैर भाजपा विधायकों को बधाई दी, जिन्होंने द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में वोट किया. उन्होंने कहा- राष्ट्रपति पद के लिए मध्य प्रदेश से द्रौपदी मुर्मू को बीजेपी के अतिरिक्त भी वोट मिले हैं. मैं बीजेपी के अतिरिक्त अन्य दलों के उन सभी विधायक साथियों को जिन्होंने अपनी अंतरात्मा की आवाज पर द्रौपदी मुर्मू जी को राष्ट्रपति बनाने के लिए वोट किया है, उनको हृदय से धन्यवाद देता हूं.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा बीजेपी के कई और बड़े नेताओं ने भी क्रॉस वोटिंग को लेकर गैर भाजपा विधायकों को बधाई दी. साथ ही, कांग्रेस आलाकमान पर भी निशाना साधने से नहीं चूके. बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में जो क्रॉस वोटिंग हुई है वह अंतरात्मा की आवाज है. मैं उन सभी विधायकों को बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने कमलनाथ के उस जहाज से छलांग लगा दी जिसमें रोज नए-नए छेद हो रहे हैं. कांग्रेस ने कभी आदिवासी समाज का भला नहीं किया. यह कांग्रेस के भी विधायक जानते हैं. कमलनाथ जी देखते जाइए आप के साथ आगे आगे और क्या होने वाला है.

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर जो आंकड़े सामने आए हैं उसमें बीजेपी ने दावा किया है कि कुल 125 विपक्ष के विधायक और 17 सांसदों ने क्रॉस वोटिंग की है. इनमें मध्य प्रदेश के 17 विधायक शामिल हैं. राष्ट्रपति चुनाव में मध्य प्रदेश विधानसभा की 230 सदस्य वाली मतदान प्रक्रिया में द्रौपदी मुर्मू को 146, जबकि यशवंत सिन्हा को 79 वोट मिले हैं. 5 वोट रिजेक्ट हुए हैं, जबकि मध्य प्रदेश में कांग्रेस के विधायकों की संख्या 96 है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker