महाराष्ट्र : पूर्व मंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र की मौजूदा सरकार अवैध है और जल्द ही यह गिर जाएगी

दिल्लीः

शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह पार्टी संगठन को फिर से बनाने के लिए निकल पड़े हैं . उन्होंने यह दावा भी किया कि राज्य में एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) नीत सरकार जल्द ही गिर जाएगी क्योंकि यह ‘अवैध’ तरीके से बनी है.

आदित्य ठाकरे ठाणे जिले के भिवंडी शहर में तीन दिवसीय ‘शिव संवाद यात्रा’ शुरू होने के मौके पर बोल रहे थे. जिले में उनके समर्थकों ने उनका ज़ोरदार स्वागत किया.

आदित्य के पिता उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार पिछले महीने गिर गई थी. दरअसल, शिंदे की अगुवाई में पार्टी के अधिकतर विधायकों ने शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ बगावत कर दी थी. उद्धव ठाकरे ने 29 जून को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की एवं भाजपा नेता देवेंद्र फड़णवीस ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे ने रैली में कहा, “ एमवीए सरकार ने राज्य में विकास कार्य किए. लेकिन मौजूदा सरकार की कैबिनेट में सिर्फ दो सदस्य (शिंदे और फड़णवीस) हैं. राज्य बाढ़ का सामना कर रहा है, लेकिन इस स्थिति के बीच में, वे (बागी) हमें धमकाने की कोशिश कर रहे हैं. मगर हम ऐसे हथकंडों पर ध्यान नहीं देंगे. मुझे यकीन है कि यह सरकार गिर जाएगी. यह अवैध तरीके से बनी है.” उन्होंने बागी विधायकों को इस्तीफा देने और फिर से चुनाव का सामना करने की चुनौती दी.

आदित्य ठाकरे ने कहा, “ शिंदे ने तब विद्रोह किया जब मेरे पिता (उद्धव ठाकरे) बीमार थे. उन्हें (शिवसेना के बागियों को) राज्य कैबिनेट में मौका दिया गया, लेकिन उन्होंने धोखा दिया और हमें छोड़ दिया. हमें छोड़कर जाने वाले शिवसैनिक नहीं हैं. वे गद्दार हैं… देखिए, बागी विधायकों की स्थिति क्या है जिन्हें वोट देने के लिए बसों में लाया गया, क्योंकि उन्हें छिपा कर रखा गया था.”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker