एमपी के मालवा और नर्मदापुरम संभाग के कई इलाके बाढ़ की चपेट में

दिल्लीः मध्य प्रदेश में मालवा और नर्मदापुरम संभाग के कई इलाके बाढ़ की चपेट में हैं. नदी नाले उफान पर हैं. हर जगह प्रशासन का अलर्ट है. बावजूद इसके लोग मान नहीं रहे. जान खतरे में डालकर नदी नाले पार कर रहे हैं. इसलिए भयानक हादसे हो रहे हैं. कुछ ऐसे ही वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

पहला वीडियो धार का है. मध्यप्रदेश के अन्य स्थानों के साथ ही धार जिले में भी पिछले 2 दिन से लगातार बरसात हो रही है. इसी वजह से क्षेत्र में जनजीवन प्रभावित हुआ है. धार के ग्राम सुसारी में तेज बरसात होने से नदी नाले उफान पर आ गए हैं. एक नाले को पार करते समय दूध का टैंकर पानी में पलट गया. यह तो गनीमत रही कि टैंकर चालक तैरना जानता था. किसी तरह से उसने तैरकर अपनी जान बचा ली नहीं तो एक बड़ा हादसा हो सकता था. बताया जा रहा है कि यह टैंकर दूध लेकर नाले के ऊपर से गुजर रहा था उसी दौरान संतुलन बिगड़ा और वो पलट गया. टैंकर का पूरा दूध पानी पानी हो गया.

दूसरा वीडियो हरदा का है. भारी बारिश में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो की जमकर चर्चा है. उफान पर बह रही नदी के पानी में तेल का एक टैंकर बहता जा रहा है. उस पर जिले के टिमरनी से बीजेपी विधायक संजय शाह का नाम लिखा है. ये टैंकर चारखेड़ा ग्राम पंचायत का बताया जा रहा है. जो विधायक निधि से पंचायत को दिया गया था. लोग अपने अपने अंदाज और कमेंट के साथ इस वीडियो को वायरल कर रहे हैं.

खरगोन से एक भयानक वीडियो आया. यहां बाढ़ग्रस्त रूपावेल नदी को पार करने के दौरान 40 वर्षीय व्यक्ति उसमें बह गया. कनिया सिंह नाम का व्यक्ति उफनती नदी को पार करने की कोशिश कर रहा था. उसी दौरान उसका पैर फिसला और वो तेज बहाव में बहने लगा. नदी किनारे खड़े लोगों ने चीख पुकार तो मचायी लेकिन पानी के आगे सब बेबस हो गए. लोग कनिया तो बहता हुआ देखते रह गए. बाद में घटनास्थल से करीब डेढ़ किमी दूर उसका शव मिला. बताया जा रहा है कि राजपुरा में रहने वाली कनिया नदी के उस पार स्थित दुकान पर सामान लेने जा रहा था.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker