बिहार की राजधानी पटना में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत 

दिल्लीः बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है, बावजूद इसके जहरीली शराब से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. आए दिन जहरीली शराब के सेवन से लोग असमय ही मौत के शिकार हो रहे हैं, ऐसे में अवैध शराब की बिक्री पर रोक को लेकर सरकार और पुलिस प्रशासन के तमाम दावे खोखले साबित हो रहे हैं. ताजा मामला पटना सिटी के आलमगंज थाना क्षेत्र के बिस्कोमान कॉलोनी का है, जहां जहरीली शराब पीने से दो युवकों की मौत हो गई, वहीं एक युवक जीवन और मौत से जूझ रहा है.

युवक का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है जहां उसकी स्थिति चिंताजनक बताई जाती है. मृतक के परिजनों द्वारा घटना की जानकारी पुलिस को दिए जाने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पूरे मामले की जांच की. पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेज दिया है. मृतकों की पहचान आलमगंज थाना क्षेत्र के बिस्कोमान कॉलोनी निवासी श्याम कुमार के 28 वर्षीय पुत्र अखिलेश कुमार के रूप में की गई है, वहीं दूसरे मृतक की पहचान इसी मोहल्ले के रहने वाले 26 वर्षीय विवेक कुमार के रूप में की गई है.

अस्पताल में भर्ती तीसरे युवक की पहचान बिस्कोमान कॉलोनी निवासी अभिषेक कुमार उर्फ भोलू के रूप में की गई है. बताया जाता है कि तीनों दोस्तों ने अगमकुआं के कुम्हरार निवासी विशाल कुमार और शशि भूषण यादव नामक शख्स से शराब खरीदकर पिया था. शराब पीने के बाद तीनों दोस्तों की तबीयत बिगड़ने लगी. आनन-फानन में उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान अखिलेश की मौत हो गई, वहीं विवेक कुमार की मौत उसके घर में ही हो गई. अभिषेक कुमार का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है जहां उसकी स्थिति चिंताजनक बताई जाती है.

घटना के संबंध में मृतक अखिलेश कुमार के पिता श्याम कुमार और भाई चंदन कुमार ने मौत का कारण अवैध शराब बताया है. उन्होंने बताया कि शराब पीकर घर लौटने के बाद अखिलेश की तबीयत बिगड़ने लगी, बाद में इलाज के दौरान निजी अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया. मृतक विवेक कुमार के चचेरे भाई नितेश शर्मा का भी कहना था कि विवेक को शराब पीने की लत थी, और वह शराब पीकर घर लौटा था. उन्होंने बताया कि अचानक से तबीयत बिगड़ने पर उसकी घर में ही मौत हो गई. अस्पताल में भर्ती अभिषेक उर्फ भोलू की पत्नी प्रीति वर्मा ने भी अपने पति के शराब पीकर घर आने की बात कही है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker