दमोह जिले की जबेरा जनपद पंचायत में अध्यक्ष पद के चुनाव से पहले जनपद सदस्य का हुआ अपरहण 

दिल्लीः

दमोह जिले की जबेरा जनपद पंचायत से अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. इस जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाली जनपद सदस्य सीट क्रमांक 23 पौड़ी मानगढ़ से पंचायत चुनाव लड़े विनोद गौड़ जीत गए थे. उसके बाद यहां होने वाले जबेरा जनपद अध्यक्ष के चुनाव में अध्यक्ष पद के दावेदारों ने विनोद गौड़ का 11 जुलाई को अपहरण कर लिया. अपहरणकर्ता ने उन्हें यह समझाइश दी कि जनपद पंचायत अध्यक्ष के लिए मैं जहां बोलूंगा तुम्हे वहां वोट डालना होगा. पीड़ित को दमोह के गोबरा से अगवा कर सतना जिले में किसी अज्ञात स्थान पर रखा गया था.

जानकारी के मुताबिक, 16 जुलाई को अपहरणकर्ताओं ने विनोद गौड़ को रात करीब 2:30 बजे उसके घर पर छोड़ दिया. उन्होंने विनोद से कहा कि तुम्हारे साथ हुई इस घटना के बारे में किसी से जिक्र नहीं करना. जो चुनाव के दौरान जो तुम्हारा एक से डेढ़ लाख रुपए खर्च हुआ है वह तुम्हें दे दिया जाएगा. इसके बाद विनोद सिंह ने हिम्मत नहीं हारी और पुलिस के पास शिकायत की. विनोद ने पुलिस को बताया कि जनपद क्षेत्र क्रमांक 23 पौड़ी मानगढ़ से मैं जीत गया था. इसकी जानकारी जब 11 जुलाई को विनोद राय को लगी तो उसने मुजे सिंग्रामपुर से गुबरा कला बुलाया. उन्होंने मेरा अपहरण कर लिया मुझे सिहोरा के रास्ते सतना जिले में अंजान जगह लेकर पहुंचे.

विनोद ने बताया कि आरोपी बोले तुम जीत गए हो और जनपद अध्यक्ष के लिए वोट वहीं दोगे, जहां हम बोलेंगे. आरोपियों ने मेरा मोबाइल भी छीन लिया. आरोपियों ने केवल मेरा ही नहीं, बल्कि अन्य सदस्यों का भी अपहरण किया. सभी को एक अनजान होटल में रखा गया है और वर्तमान में करीब 22 सदस्य वहां महिलाओं-बच्चों के साथ में बंधक हैं. उसमें से आज तक किसी को जीत का प्रमाण पत्र नहीं मिल सका. पीड़िते के मुताबिक, 16-17 जुलाई की दरमियानी रात करीब 2:30 बजे मुझे घर छोड़ दिया गया और कहा कि तुम चुनाव हार चुके हो अब घर चले जाओ, और चुनाव में तुम्हारा जो एक डेढ़ लाख रुपए खर्च हुआ है वह तुम्हें दे दिया जाएगा. यह बात किसी को मत बताना.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker