SSP मानवजीत सिंह ढिल्‍लों के खिलाफ दर्ज दिल्‍ली में लिखित शिकायत

दिल्लीः फुलवारी शरीफ टेरर मॉड्यूल के सामने आने के बाद बिहार में हलचल काफी बढ़ गई है. साथ ही पटना के SSP मानवजीत सिंह ढिल्‍लों की मुश्किलें भी बढ़ती जा रही हैं. टेरर मॉड्यूल का खुलासा होने के बाद पटना के एसएसपी ने RSS और PFI की तुलना कर डाली थी. इसके बाद भाजपा ने एसएसपी मानवजीत सिंह ढ‍िल्‍लों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. अब इस विवाद में नया मोड़ आया है. मानवजीत सिंह ढिल्‍लों के खिलाफ दिल्‍ली के एक थाने में लिखित शिकायत दी गई है. यह शिकायत आईपीसी की धारा 153A, 153B, 295A, 499 और 500 के तहत दर्ज कराई गई है.

फुलवारी शरीफ टेरर मॉड्यूल के खुलासे के बाद SSP मानवजीत सिंह ढिल्‍लों 14 जुलाई को प्रेस कांफ्रेंस किया था. उन्‍होंने गिरफ्तार 3 लोगों के काम करने के तरीके का उल्‍लेख करते हुए कहा कि ये लोग ठीक वैसे ही अपने सदस्‍यों को ट्रेनिंग देते थे जैसे कि RSS देती है. RSS की तुलना PFI से करने के बाद नया विवाद पैदा हो गया. BJP एसएसपी के बयान पर भड़क गई थी. BJP कोटे से मंत्री सम्राट चौधरी, नितिन नवीन और प्रवक्ता अरविंद सिंह समेत भाजपा के कई सदस्यों ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से SSP मानवजीत सिंह ढिल्लों को तुरंत बर्खास्त करने की मांग कर डाली. साथ ही SSP से सामूहिक रूप से माफी मांगने को भी कहा. विवाद को बढ़ता देख एडीजी (पुलिस मुख्यालय) जितेंद्र सिंह गंगवार ने SSP मानवजीत सिंह ढिल्लों को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया था. अब उनके खिलाफ दिल्‍ली में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है.

दिल्ली निवासी अश्विनी गुप्ता ने अपने लिखित शिकायत में हौज खास थाने में भारतीय दंड विधान संहिता के तहत लिखित शिकायत दर्ज कराई है. उनपर आईपीसी की धारा 153A, 153B, 295A, 499 और 500 के तहत शिकायत दर्ज की गई है. बढ़ते विवाद पर पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लों सफाई दी है. उनका कहना है कि आरोपियों से पूछताछ के दौरान उन्होंने जो कहा वही मैने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा. उन्होंने यह भी कहा कि उनके बयान की चुनिंदा व्याख्या की गई, जिसके कारण यह विवाद खड़ा हुआ है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker