बिज़नेस में घाटा होने से बन गया लूटेरा, पढ़े विस्तार से

दिल्लीः

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सराय रोहिल्ला इलाके में लूट की बड़ी वारदात का खुलासा करते हुए 2 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इन दोनों ने व्यापार में हुए घाटे के बाद लूट की बड़ी योजना बनाई कि हवाला के पैसे को लूटने के बाद कुछ नहीं बिगड़ेगा. फिर इन्होंने पुरानी दिल्ली के हवाला कारोबारियों की रकम पर नजर रखनी शुरू कर दी. इन लोगों ने 23 जून की रात लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया था. इनके नाम सैयद इमरान और राहुल सिक्का है, जिन्होंने अपने बिजनेस के घाटे से उबरने और लग्जरी लाइफ पाने के लिए 23 जून की रात सब्जी मंडी से लौट रहे मनी ट्रांसफर का काम करने वाले शख्स से 34.17 लाख की रकम लूट ली और फरार हो गए. उसके बाद दोनों लग्जरी जिंदगी जीने के लिए मनाली, शिमला, ऋषिकेश, हरिद्वार, देहरादून और मसूरी घूमने निकल गए.

दरअसल, ब्लाइंड केस की गुत्थी सुलझाने बैठी क्राइम ब्रांच के एसीपी रमेश लाम्बा और इंस्पेक्टर शिवराज सिंह बिष्ट की टीम को कड़ी मेहनत करनी पड़ी. इसके लिए टीन को सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज देखने पड़े और लोकल मुखबिर से इनकी जानकारी जुटाई गई. जिसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने इन्हें उत्तराखंड से दबोच लिया.

आरोपी सय्यद इमरान ने कबूला कि चप्पलों और कपड़ों का कारोबार करता था. लेकिन उसे 4 लाख का घाटा हो गया. फिर उसने 5 लाख उधार मांगे लेकिन वो भी डूब गए. जिसके बाद उसके दोस्त आमिर ने उसे जल्दी पैसा कमाने के लिए हवाला कारोबारियों को लूटने का प्लान बताया, ताकि हवाला कारोबारी के मामले में व्यापारी शिकायत नहीं करते हैं. और उनका काम आसान हो जाता.

इसके बाद उसने अपने दोस्त राहुल सिक्का को इस वारदात में शामिल किया, जिसकी आर्थिक स्थिति भी खराब हो चुकी थी. उसके पिता को घर बेचना पड़ा था. दोनों ने अपने साथी आमिर की मदद से 6 हजार की स्कूटी किराए पर ली. और उसके बाद आमिर ने वारदात वाले दिन उन्हें कॉल करके सदर बाजार इलाके में बुलाया, जहां से पीड़ित के बारे में जानकारी देकर वो वहां से चला गया. इसके बाद इन दोनों ने शिकार की तलाश कर वारदात को अंजाम दे दिया. वारदात को अंजाम देने के बाद रात को आमिर अपने दोस्त के साथ इन दोनों से शाहदरा इलाके में मिले, जहां चारों ने पैसा बांट लिया और ये दोनों पहाड़ों में मौजमस्ती करने निकल गए. पुलिस ने इनके पास से लूट के तकरीबन 7 लाख बरामद किए हैं. पुलिस इस वारदात में साजिश रचने वाले 2 आरोपियों की तलाश कर रही है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker