दिल्ली में 23 साल की अमेरिकी महिला के किडनैपिंग के मामले में पुलिस ने किया  सनसनीखेज खुलासा

दिल्लीः

दिल्ली में 23 साल की अमेरिकी महिला के किडनैपिंग के मामले में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है. दिल्ली पुलिस ने 24 घंटे के अंदर महिला को रेस्क्यू किया और आरोपी गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक, 23 वर्षीय इस अमेरिकी महिला ने पैसे खत्म होने के बाद अपने माता-पिता से जबरन वसूली के लिए कथित तौर पर अपने अपहरण का नाटक किया. पुलिस की जांच में पता चला कि उसका वीजा भी खत्म हो चुका था, ऐसे में तय अवधि से ज्यादा दिन रुकने के लिए उसके खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कराया है.

पुलिस ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि अमेरिका की रहने वाली 23 साल की क्लो मैक्लॉघलिन 3 मई 2022 को दिल्ली आई थी. वह देश के अलग-अलग इलाकों में घूमी और फिर 9 जुलाई को अमेरिकी नागरिक सेवा में शिकायत दी कि एक शख्स ने उसके साथ मारपीट की और किडनैप करके उसका शारीरिक शोषण किया. उसने अमेरिकी सिटीजन सर्विस को मेल करके अपनी शिकायत दर्ज करवाई थी.

इसके अगले दिन यानी 10 जुलाई को लड़की ने अपनी मां सैंड्रा को वीडियो कॉल करके अपनी आपबीती बताई. सैंड्रा ने अपनी बेटी से और जानकारी जुटाने की कोशिश की, लेकिन तभी पीड़िता के साथ मौजूद शख्स ने वीडियो कॉल कट कर दिया. पीड़िता की मां ने तुरंत अमेरिकी दूतावास से संपर्क किया और बेटी को लेकर अपनी चिंता जाहिर की, जिसके बाद अमेरिकी दूतावास ने चाणक्यपुरी थाने में 15 जुलाई को अपहरण का केस दर्ज करवाया.

इंटरनेट ने बता दिया पता
अमेरिकी महिला की किडनैपिंग की शिकायत मिलते ही पुलिस भी तुरंत हरकत में आ गई. पुलिस ने भारी-भरकम टीम लगाकर 24 घंटे के अंदर यह किडनैपिंग केस सुलझा लिया. पुलिस ने लड़की की लोकेशन पता लगाने के लिए Yahoo.com से वह आईपी एड्रेस पता किया, जिससे लड़की ने 9 जुलाई को अमेरिकी नागरिक सेवाओं को ईमेल भेजा था. इसके साथ ही इमिग्रेशन डिपार्टमेंट से भी लड़की का इमिग्रेशन फॉर्म मांगा, जिसमें लड़की ने अपने रहने का पता खसरा नंबर 44 और 45, ग्रेटर नोएडा, उत्तर प्रदेश दिया था.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker