राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में आयकर विभाग ने एक मजदूर को करोड़ों का नोटिस भेजा

दिल्लीः राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक मजदूर को 66 करोड़ रुपये का इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का नोटिस आ गया. दरअसल जिले के हुरड़ा नुवासी रंगाई पुताई करने वाले युवक को आयकर विभाग अजमेर द्वारा हुरड़ा निवासी गोविंद भील को नोटिस थमाया है. इस शख्स का दोष केलव इतना था कि इसने हिंदुस्तान जिंक में नौकरी दिलाने के नाम पर उसके दस्तावेज एक व्यक्ति को दिए और उसे से एक खाता खुलवाया. बाद में हुआ यह कि उसे अब यह नोटिस मिलने से उसका परिवार खासी मुसीबत में पड़ गया है. कच्चे मकान में रहने वाला गोविंद दो समय की रोटी का जतन रंगाई पुताई करके करता है. परिवार में पत्नी और दो बच्चियां हैं.

गोविंद भील का कहना है कि वह रंगाई – पुताई का कार्य करता है. साल 2017 में पास ही में हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड में काम करने के लिए उसने पैन कार्ड बनवाकर बैंक में खाता खुलवाया था. खाता खुलवाने के बाद भी हिन्दुस्तान जिंक लिमिटेड में नौकरी नहीं मिली. उसने बताया कि खाते से कोई लेनदेन भी नहीं किया गया. गोविंद का कहना है कि उसके बैंक खाते का किसने, कैसे प्रयोग किया, इस बारे में उसे नहीं मालूम.

गोविंद भील ने बताया इनकम टैक्स कि  का नोटिस मिला के बाद वह अजमेर आयकर कार्यालय में 14 जुलाई को उपस्थित हुआ था. तब  बताया गया कि उसके खाते से 66 करोड़ रुपये का लेनदेन हुआ है. जबकि वह तो गरीब आदमी है और 10 हजार रुपये जुर्माना भी नहीं भर सकता है 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker