पालघर के सांसद, विधायक,जिलाध्यक्ष शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट में शामिल

दिल्लीः शिवसेना के 40 विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद से उद्धव ठाकरे को कई बड़े राजनीतिक झटके लग चुके हैं. विधायकों के बाद अब स्थानीय निकायों के पार्षद और स्थानीय कार्यकर्ता भी शिंदे के गुट में लगातार शामिल होते जा रहे हैं. शुक्रवार की रात को पालघर के शिवसेना के पदाधिकारियों, जिला परिषद के सदस्यों और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने शिंदे गुट को अपने समर्थन का ऐलान किया. इस मौके पर पालघर के सांसद राजेंद्र गावित, विधायक श्रीनिवास वनाग और जिलाध्यक्ष सहित कई स्थानीय कार्यकर्ता मौजूद थे. इन सभी लोगों ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना को अपना समर्थन देने की घोषणा की है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एकनाथ शिंदे की बगावत के शुरू होने के कुछ दिन बाद से ही पालघर जिले के शिवसेना के अधिकांश पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के बीच एक हलचल पैदा हो गई थी. इसके बाद शुक्रवार की रात को बड़ी संख्या में पालघर के शिवसेना के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मुंबई के आनंदवन बंगले में जाकर शिंदे गुट में शामिल हो गए. पिछले एक हफ्ते से शिवसेना के कार्यकर्ताओं में शिंदे के गुट के पक्ष में एक मजबूत झुकाव देखा जा रहा है. बागी विधायकों के हर जिले में अपनी ताकत दिखाने की संभावना है. इसलिए ये अब शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट के लिए एक बड़ा सिरदर्द समझा जा रहा है.

गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के करीब 40 विधायकों ने शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे की सरकार के खिलाफ बगावत की थी. जिसके कारण उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देने को मजबूर होना पड़ा था. इसके बाद बीजेपी के समर्थन से एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली है. जबकि बीजेपी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को डिप्टी सीएम बनाया गया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker