भिलाई में महिला का मंगलसूत्र लूटने वालों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्लीः इस्पात नगरी में बदमाशों को पकड़ने में तत्परता दिखाई है. पता पूछने के बहाने महिला का मंगलसूत्र खींचकर भागने वाले बदमाश गिरफ्तार कर लिए गए. घटना की शिकायत के बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई शुरू की और आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखने के बाद बदमाशों की पहचान की गई थी. इस मामले में पुलिस ने सेक्टर-8 निवासी बसंत वर्मा तथा सेकटर-7 निवासी अमनप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया है.

घटना बीते 12 जुलाई की है. प्रार्थी पी. सुमनलता 12 जुलाई की दोपहर एक्टिवा वाहन से अपनी बेटी को स्कूल से लेकर अपने घर लौट रही थी. इस दौरान सेक्टर 2 सड़क नंबर 11 में दो युवक लाल रंग की प्लेजर में पहुंचे और पता पूछने लगे. इससे पहले कि सुमनलता कुछ समझ पातीं एक युवक ने उनके गले का मंगलसूत्र खींच लिया और दोनों फरार हो गए. मंगलसूत्र खींचने के दौरान महिला को हल्की चोट भी आई थी

सुमनलता ने घटना की शिकायत भिलाई भट्‌टी थाने में दर्ज कराई थी. शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात युवकों के खिलाफ अपराध दर्ज कर आरोपियों की खोजबीन शुरू की थी. आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक करने के बाद संदिग्धों की पहचान हुई और पुलिस उन तक पहुंच सकी. इसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने अपना शौक पूरे करने के लिए चेन स्नैचिंग का प्लान बनाया था. लेकिन इससे पहले कि वे मंगलसूत्र बेचकर कुछ कर पाते, पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया.

पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटा गया मंगलसूत्र बरामद कर लिया है, जिसकी कीमत 2 लाख रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने आरोपियों से अन्य मामलों को लेकर भी पूछताछ की, लेकिन फिलहाल उन्होंने किसी दूसरे केस के बारे में कुछ नहीं बताया है. इस बीच सरे राह चेन स्नैचिंग जैसी वारदात के बाद लोग खौफजदा हैं. हालांकि पुलिस अन्य बदमाशों पर भी नजर रखते हुए सबक सिखा रही है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker