महात्मा गांधी को लेकर की आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर यति नरसिंहानंद पर FIR दर्ज

दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में स्थित डासना देवी मंदिर के महंत और जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद सरस्वती ने अब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है. नरसिंहानंद का यह वीडियो ट्विटर पर वायरल हो गया, जिसके आधार पर मसूरी पुलिस थाने ने उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

अपने भड़काऊ और विवादित बयानों के कारण अक्सर चर्चा में रहने वाले नरसिंहानंद ने महात्मा गांधी को लेकर 13 जुलाई को अपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसका वीडियो ट्विटर पर वायरल हो गया. इस वीडियो में डासना देवी मंदिर के महंत ने कथित रूप से राष्ट्रपिता के खिलाफ बेहद अभद्र भाषा का प्रयोग किया और उन्हें हिन्दू विरोधी करार दिया. इस वायरल वीडियो में उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि ‘एक करोड़ हिंदुओं की हत्या के लिए महात्मा गांधी जिम्मेदार थे’.

महात्मा गांधी के खिलाफ नरसिंहानंद की इन टिप्पणियों को लेकर गाजियाबाद जिले के मसूरी पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 153ए और 505 के तहत मामला दर्ज किया गया. पुलिस में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती का दो मिनट का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता था कि ‘एक करोड़ हिंदुओं की हत्या के लिए महात्मा गांधी जिम्मेदार थे’.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker