फ्रांस के पोस्ट ऑफिस से दिल्ली भेजा गया 7 पिस्टल

दिल्लीः

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 45 पिस्टल पकड़े जाने के बाद अब विदेश से पार्सल के जरिये पिस्टल भेजने का मामला सामने आया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह पार्सल फ्रांस से दिल्ली भेजा गया था, लेकिन यह गलत पते पर पहुंच गया. पार्सल रिसीव करने वाले ने जब उसे खोला तो हैरान रह गया. पार्सल में उसे 7 पिस्टल रखे हुए मिले, जिसके बाद उसने तुरंत फॉरेन पोस्ट ऑफिस को इसकी जानकारी दी.

फॉरेन पोस्ट ऑफिस (FPO) में असिस्टेंट कमांडेंट ने कस्टम विभाग को इस बारे में लिखित जानकारी दी, जिसमें उन्होंने बताया कि फ्रांस से कुमार पवन नाम के व्यक्ति ने 12 जुलाई को ये कंसाइंमेंट भेजा था. इस पार्सल में 7 पिस्टल रखे थे, लेकिन ये जिस एड्रेस पर डिलीवर होनी थी, वो एड्रेस गलत है.

एफपीओ ने प्रोटोकॉल के अनुसार इस बारे में आईबी, एनएसजी और एनआईए को सूचित किया और पार्सल को जब्त कर लिया. फिलहाल इन पिस्टल का बैलेस्टिक टेस्ट हो रहा है, जिसके बाद अगर संज्ञेय अपराध बनेगा तब दिल्ली पुलिस एक्शन लेगी. अभी सिर्फ जानकारी दिल्ली पुलिस को दी गई है.

बता दें कि आईजीआई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 3 दिन पहले इसी तरह की 45 पिस्टल बरामद की थी. इस मामले में एक पति-पत्नी की गिरफ्तारी हुई थी, जिनसे पूछताछ की जा रही है. पुलिस फिलहाल यह भी पता लगा रही है कि यह केस भी उसी से संबंधित है या नहीं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker