राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अमित शाह से मुलाकात फिर अखिलेश से अलग हो गई ओपी राजभर की राह

दिल्लीः राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से अलग राह अपना ली है. राष्ट्रपति चुनाव में ओम प्रकाश राजभर एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेंगे, लखनऊ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका उन्होंने ऐलान कर दिया. सपा चीफ अखिलेश यादव संग तल्ख रिश्ते के बीच शुक्रवार को ओपी राजभर ने कहा कि उनकी पार्टी के विधायक एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेंगे. बता दें कि सुभासपा के विधायकों की संख्या 6 है.

अखिलेश यादव जहां विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन कर रहे हैं, वहीं उनके सहयोगी दल के मुखिया ओपी राजभर ने एनडीए उम्मीदवार के समर्थन का ऐलान कर यूपी की सियासत का पारा बढ़ा दिया है. केंद्रीय मंत्री अमित शाह की एंट्री के बाद ओपी राजभर द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने के फैसले पर पहुंचे हैं. खुद ओम प्रकाश राजभर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनकी दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात हुई और उसके बाद उन्होंने ही प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए इसका ऐलान करने को कहा.

ओम प्रकाश राजभर ने कहा, ‘गृह मंत्री अमित शाह जी का मेरे पास फोन आया था और उन्होंने मुझे मिलने को बुलाया. मेरी दिल्ली में अमित शाह जी से मुलाक़ात हुई. द्रौपदी मुर्मू जी ने जो कहा था, वही बात अमित शाह जी ने कही. अमित शाह जी ने मुझे प्रेस कांफ्रेंस से समर्थन का ऐलान करने को कहा. मेरी पार्टी राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू जी का समर्थन करती है.’

उन्होंने आगे कहा, ‘पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने भी निचले पायदान के लोगों को आगे लाने की बात कही थी. मैंने अपने छहों विधायकों से राष्ट्रपति चुनाव पर बात की. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 8 जुलाई को मुझे डिनर पर बुलाया. द्रौपदी मुर्मू जी ने कहा कि वो सबसे निचले तबके से आती हैं और मुर्मू जी और सीएम योगी ने मुझसे समर्थन मांगा. मैंने कहा कि मैं अपने विधायकों से पूछकर बताऊंगा.’ यहां बताना जरूरी है कि ओपी राजभर ने अब तक सपा से गठबंधन तोड़ने का ऐलान नहीं किया है, और न ही अखिलेश यादव ने ऐसा कुछ कहा है. फिलहाल, राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन को लेकर दोनों पार्टियों का अलग-अलग फैसला है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker