जशपुर में हुए डबल मर्डर के आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्लीः छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले की कांसाबेल पुलिस ने गोलीकांड मामले में अहम खुलासा किया है. खाना खा रहे दंपत्ति की गोली मारकर हत्या के मामले में जशपुर पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इन आरोपियों ने स्वीकार किया है कि हत्याकांड सुपारी किलिंग थी. जमीन विवाद के कारण 1 लाख 20 हजार रुपये में मौत का सौदा किया गया था. वारदात को अंजाम देने वालों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक इसी महीन 9 जुलाई को रात लगभग 10 बजे कांसाबेल थाने  के ग्राम जामुण्डा में संदीप पन्ना व उसकी पत्नी द्रोपदी बाई की अज्ञात आरोपियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.  मृतका द्रोपदी बाई के पूर्व पति जयनाथ सिंह की शिकायत पर जिले की पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी, जिसमें जमीन विवाद को लेकर हत्या किये जाने का मामला  सामने आया.

संदीप ने कहा था-जहां मिलेगा जान से मार दूंगा
आरोपियों ने कुछ दिन पहले जमीन विवाद की बात को लेकर द्रोपदी बाई व संदीप पन्ना के साथ मारपीट की थी. तब संदीप पन्ना ने दर्शन राम को धमकी दी थी कि वह जहां भी मिलेगा उसे जान से मारकर खत्म कर देगा. संदीप पन्ना की धमकी एवं डर से दर्शन राम अपना घर-परिवार छोड़कर अपने छोटे भाई के साथ अन्यत्र रह रहा था. इसी बीच दर्शन राम ने अन्य सहयोगी आरोपियों से संपर्क किया तथा अपनी परेशानी बताई. इसके साथ ही उसने गांव के संदीप राम,  शिवमंगल राम उर्फ बंदरा से भी संपर्क कर संदीप पन्ना तथा द्रोपदी की हत्या की साजिश रची

आरोपियें ने पुलिस को बताया कि हत्या की घटना को अंजाम देने के लिए फरार सहआरोपी ने बाहर के बदमाशों से संपर्क किया और उनके बीच 1 लाख 20 हजार रुपए में सौदा तय किया. वारदात को अंजाम देने के लिए 3 शूटर को कांसाबेल के डंडाजोर जंगल में बुलाकर मर्डर की अंतिम योजना बनाई. इसके बाद वे कटंगखार गांव के बैगामुड़ी नाला के पास रात लगभग 8 बजे सभी पुनः मिले और वारदात को अंजाम देने पर बात की. इस दौरान उन सभी ने एकसाथ बैठकर शराब पीयी. बाहर से आये शूटरों द्वारा संदीप राम तथा शिवमंगल राम को संदीप पन्ना तथा द्रोपदी की पहचान कराने एवं उनका घर दिखाने के लिए कहा गया था.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker