राजनैतिक पार्टी की झंडा लगी कार को रोकने पर जवान की पिटाई की और हाथ जलाए

दिल्लीः रुद्रपुर पुलिस लाइन के अटरिया रोड की तरफ के गेट से प्रवेश को लेकर बुधवार देर शाम एक राजनैतिक पार्टी की झंडा लगी कार को रोकने कार सवारों का वहां तैनात सिपाही और संतरी से विवाद हो गया। आरोप है कार सवारों ने सिपाही से मारपीट की। फिर कार सवार वहीं धरने पर बैठ गए और सिपाही और संतरी पर कार्रवाई कराने की बात कहने लगे।

प्रारंभिक जांच के अनुसार, इससे आहत होकर सिपाही ने पास में ही संतरी पोस्ट में रखी केरोसिन की बोतल उठा ली और खुद के हाथ और पैरों में कैरोसिन उड़ेलकर आग लगा ली। सिपाही को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं मामले में मारपीट के आरोपियों के खिलाफ थाना पंतनगर में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

पुलिस के अनुसार, चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एएसपी मनोज कत्याल ने अस्पताल पहुंचकर सिपाही का हालचाल जाना। एसएसपी ने भी चिकित्सक से बात कर कांस्टेबल की स्थिति के बारे में जानकारी ली। जानकारी के मुताबिक, पुलिस लाइन के उक्त गेट से बाहरी व्यक्तियों को पुलिस लाइन में प्रवेश नहीं दिया जाता है।

यहां पर एक सिपाही लक्ष्मण सिंह राणा ड्यूटी दे रहा था। उसके साथ एक अन्य संतरी भी ड्यूटी पर था। इस दौरान शाम करीब पांच बजे के आसपास वहां से राजनैतिक पार्टी की झंडा लगी कार आयी और पुलिस लाइन के अंदर दाखिल हो गई। इस दौरान ही यह विवाद भड़क गया। 

सिपाही से मारपीट में चार लोगों पर मुकदमा दर्ज: सिपाही दीपक बोरा की तहरीर पर पंतनगर थाने में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, दर्पण कुमार पुत्र दुर्गाराम निवासी कुंजनपुर गंगोलीहाट, विनोद कुमार पुत्र बहादुर राम निवासी कुंजनपुर गंगोलीहाट, दीपक उप्रेती पुत्र कैलाश चंद्र निवासी ग्राम नैनोली पिथौरागढ़, अजय उप्रेती पुत्र ललित मोहन निवासी धुरा अल्मोड़ा के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

सिपाही और संतरी ने ड्यूटी निभाते हुए बाहरी लोगों को रोका। इस पर उन्होंने मारपीट की। प्रारंभिक जांच में सामने आया है आहत सिपाही ने कैरोसिन उड़ेल कर खुद के हाथों में आग लगा ली। सिपाही को भर्ती कराया है। चार आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की विस्तृत जांच होगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker