मात्र घंटे भर की से सरकारी अस्पताल का हाल हुआ बेहाल

दिल्लीः

छत्तीसगढ़ में पिछले 2 दिनों से लगभग हर जिले में लगातार बारिश हो रही है. बीते मंगलवार की देर रात करीब एक घंटे की बारिश ने राजनांदगांव में जिला अस्पताल का हाल बेहाल कर दिया. व्यवस्थाओं की पोल तब खुल गई, जब झमाझम बारिश ने अस्पताल को जलमग्न कर दिया और अस्पताल में चारों तरफ पानी पानी ही नजर आ रहा था. जिला अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर से लेकर मरीज के वार्डों तक बारिश का पानी घुस गया. इससे मरीज मरीज के परिजन खासे परेशान हुए इतना ही नहीं अस्पताल स्टाफ भी इस बारिश के पानी से परेशान था.

मरीज के परिजन नारद सूर्यवंशी ने बताया कि वार्डों में लगभग एक से डेढ़ फीट पानी भर गया था, जिसके कारण मरीजों को अन्य वार्डों में शिफ्ट कराया गया. उसके बाद भी उन  वार्डों में भी जलभराव धीरे-धीरे होने लगा जिससे मरीज परेशान थे. रात में हुई झमाझम बारिश ने अस्पताल प्रबंधन की पोल खोल कर रख दी. लगभग 1 से डेढ़ घंटे हुई रुक रुक के इस बारिश में अस्पताल के ड्रेनेज सिस्टम का भी पोल खोल दिया.

सिविल सर्जन ने दिया ये तर्क
राजनांदगांव जिना अस्पताल के सिविल सर्जन केके जैन कहा कहाना है कि शुरू से ही यह अस्पताल नीचे बना हुआ है और अभी आसपास के जो भवन बने हैं वह हाइट में बने हैं और बगल में नाला  है. ड्रेनेज सिस्टम भी इसका नीचे है, जिसके कारण नाले में पानी भरने के कारण नाले का पानी ड्रेनेज सिस्टम से अस्पताल में घुस जाता है जिसके कारण अस्पताल में ऐसी स्थिति बनती है. बहरहाल हर बार बारिश के समय जिला अस्पताल में बारिश का पानी घुसता है और हर वर्ष बड़े-बड़े दावे अस्पताल प्रबंधन की ओर से किए जाते हैं. उसके बाद बारिश के बाद स्थिति जस की तस हो जाती है और अस्पताल में पानी भर जाता है अस्पताल प्रबंधन नगर निगम की ओर पल्ला झाड़ देता है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker