बिहार में कोरोना संक्रमण की गति चिंता बढ़ाने वाली

दिल्लीः

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. बुधवार को एक बार फिर 565 नए लोगों में कोविड 19 वायरस मिले. सबके चिंता का कारण राजधानी पटना में इसके संक्रमण की तेज रफ्तार है. नए 565 मामलों में 219 केस अकेले पटना जिले से हैं. पटना में सक्रमितों की संख्या 1323 तक पहुंच गई है. वहीं, पूरे प्रदेश की बात करें तो कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 2500 के पार हो गई है. बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के जारी आंकड़ों के अनुसार, पटना के अलावा चार अन्य जिलों में 20 से ज्यादा संक्रमित मिले.

बुधवार को भागलपुर से 89, बांका से 38, गया से 23 और खगड़िया से 20 कोविड पॉजिटिव पाए गए. इनके अलावा जहानाबाद, मुजफ्फरपुर, नालंदा, पूर्णिया और सारण जिले में भी 10 से ज्यादा नए केस मिले. इसके अलावा बक्सर, जमुई, किशनगंज, औरंगाबाद, पूर्वी चंपारण, कैमूर, कटिहार, वैशाली, गोपालगंज, लखीसराय, मुंगेर, शेखपुरा, सीतामढ़ी, मधुबनी, बेगूसराय, शिवहर, सुपौल और पश्चिमी चंपारण से भी कोविड मरीज पाए गए हैं. इस दौरान पटना एम्स में पटना निवासी एक महिला मरीज अलिना खातून की मौत भी हो गई.

बता दें कि कोरोना संक्रमण की सबसे ज्यादा चपेट में पटना जिला है. इसके अतिरिक्त भागलपुर, बांका, गया, मुजफ्फरपुर, खगड़िया और सारण जिले में लगातार कोविड के मामले मिलने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है. इस बीच बिहार विधानसभा के पांच कर्मचारी और अधिकारियों के अलावा पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में अचानक 10 पॉजिटिव केस मिलने से हड़कंप मच गया. बुधवार को यूनिवर्सिटी में छुट्टी कर दी गई.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker