हाल ही में स्पेस एक्स ने एलन मस्क की आलोचना एक खुले पत्र से करने के आरोप में 5 कर्मचारियों को किया बर्खास्त

दिल्लीः

एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं. एलन मस्क टेस्ला के सीईओ के साथ स्पेसएक्स, बोरिंग कंपनी के भी मालिक है. उन्हें क्रिप्टोकरेंसी एंथोसिएस्ट, मीम-मेकर और एक ट्विटर ट्रोल भी कहा जाता हैं.

अरबपति को अक्सर अपने कट्टरपंथी विश्वदृष्टि के लिए आलोचना का सामना करना पड़ता है. हालांकि उनके चाहने वाले उन्हें ऑनलाइन प्लेटफार्म पर प्रोत्साहित करने से पीछे भी नहीं हटते है.

ऑनलाइन रहते हुए मस्क इंसानियत को चांद पर ले जाने की बात करते हैं. वहीं ऑफलाइन मस्क टेस्ला कर्मचारियों को अधिक घंटो तक कार्य करने के लिए कहते है.

मस्क ने हाल ही में घोषणा की है कि वह कर्मचारियों को एक से अधिक बच्चे पैदा करने में मदद करने के लिए अपनी कंपनियों में नीतिगत बदलाव लाने के बारे में सोच रहे हैं. उन्होंने कहा कि मस्क फाउंडेशन भी “सीधे परिवारों को दान करने की योजना बना रहा है”. वर्तमान में, चाइल्ड केयर लाभों का सटीक विवरण अस्पष्ट है. मस्क का कहना है कि विवरण की घोषणा अगले महीने की जाएगी.

यह भी प्रश्न उठ रहे है कि क्या टेस्ला अपने कर्मचारियों को बच्चों के पालन के लिए अनुमानित पेड लीव देगी. हालांकि, टेस्ला के रिकॉर्ड को देखते हुए ऐसा कम ही प्रतीत हो रहा है.

लेकिन उनके छद्म-दार्शनिक ट्वीट्स और ट्विटर पर ही ट्विटर की आलोचना के बीच, सार्वजनिक रिकॉर्ड पर उनके कुछ बयानों के साथ. कई लोगों ने यह पता लगाया है कि मस्क का आदर्श कर्मचारी कैसा दिखेगा.

जून की शुरुआत में, मस्क ने घोषणा की कि कर्मचारियों को प्रति सप्ताह कार्यालय में कम से कम 40 घंटे बिताने होंगे. मस्क ने साफ़ किया कि अगर कर्मचारी तय नियमों से कार्य नहीं करेंगे तो वह मान लेंगे की उन्होंने कंपनी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

हाल ही में स्पेस एक्स ने एलन मस्क की आलोचना एक खुले पत्र से करने के आरोप में 5 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया था.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker