छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में रिश्वतखोरी का मामला आया सामने

दिल्लीः

 छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक वायरल वीडियो के आधार पर 2 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.  तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो ने एक बार फिर शहर में हड़कंप मचा दिया है. यह वीडियो एक प्रार्थी महिला जुमरातन बेगम और आरक्षक के बीच पैसों के लेनदेन से संबंधित बताया जा रहा है. वायरल वीडियो में पुलिस आरक्षक पैसे लेने के लिए महिला से सौदा करता हुआ नजर आ रहा है. इस वीडियो के वायरल होते ही दुर्ग एसएसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने तत्काल कार्रवाई की है. इस मामले में लिप्त बताये जा रहे भिलाई 3 थाने में पदस्थ दो आरक्षकों को निलंबित कर दिया है. यह पूरा मामला पैसों के लेनदेन से जुड़ा हुआ है.

प्रार्थी जुमरातन महिला थाने में शिकायत करने पहुंची थी कि एक व्यक्ति द्वारा उसके 7 लाख 50 हजार रुपए नहीं लौटाए जा रहे हैं. शिकायत करने के पूर्व ही दोनों आरक्षकों ने महिला से संपर्क किया और रिपोर्ट लिखवाने पर कानूनी दांवपेच की बात कहते हुए प्रार्थी महिला को डराया. इसके बाद उन्होंने महिला को पैसे दिलाने के एवज में 10 प्रतिशत कमीशन लेने की बात कही. इसके बाद आरक्षक ने उस व्यक्ति से महिला को साढ़े 3 लाख रुपये भी दिलवाए. प्रार्थिया को वापस मिले इन्हीं पैसों की एवज में आरक्षक कृष्णा सिंह और विजय सिंह प्रार्थी महिला से कमीशन के रूप में 65000 रुपये की रिश्वत मांग रहे थे. इस पर महिला ने रिश्वत का ये वीडियो एसपी के पास पहुंचाया.

वीडियो को आधार कर एसएसपी ने आरक्षकों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की. एक सप्ताह के भीतर दुर्ग एसएसपी ने जिले के 3 पुलिस कर्मियों पर निलंबन कि कार्रवाई की है. इससे पहले शव के पोस्टमार्टम के एवज में कुम्हारी में पदस्थ एक पुलिसकर्मी ने रिश्वत मांगी थी. उसे भी निलंबित कर दिया गया था. इसके बाद अब 2 आरक्षकों को निलंबित किया गया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker