पारस पत्थर के लिए बैगा की बेरहमी से हत्या

दिल्लीः

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में एक बैगा के अपहरण और फिर हत्या का मामला सामने आया है. जांजगीर के ग्राम मुनुन्द में  रहने वाले बाबूलाल यादव नामक बैगा का अपहरण किया गया था. बदमाशों ने पत्थर को सोना बनाने वाले पारस पत्थर के लिए बैगा का अपहरण कर लिया. पारस पत्थर की तलाश में बैगा के घर बीते 8 जुलाई को पांच नकाबपोश बदमाश पहुंचे. बदमाशों ने नकली बन्दूक दिखाकर बाबूलाल की पत्नी रामवती और पोते को बंधक बनाकर लिया था. इसके बाद घर के पूजा स्थल सहित छह अलग-अलग जगहों पर खुदाई कर पारस पत्थर की तलाश की, लेकिन बदमाशों को पारस पत्थर घर में कहीं नहीं मिला.

पारस पत्थर नहीं मिलने पर बदमाशों ने घर में रखे हुए 23 हजार रुपये नकदी व सोने चांदी के जेवर को अपने साथ में ले गए. बदमाशों ने 8 जुलाई से ही बैगा को अपने कब्जे में बंधक बना कर रखा हुआ था. घर में भी पारस पत्थर नहीं मिलने पर नाराज बदमाशों ने बैगा की पीट पीटकर हत्या कर दी. इसके बाद शव को कटरा के जंगल में जमीन के अंदर दफन कर फरार हो गए थे. पुलिस ने बैगा बाबूलाल की अपहरण कर घर में डकैती और बैगा कि हत्या में शामिल, 1 महिला शांति बाई यादव सहित सभी 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही अपहरण में उपयोग किये गए नकली बन्दूक, 3 बाइक, चोरी हुए सोने चांदी के जेवर, चोरी हुए नगद 23 हजार में से 9 हजार को बरामद किया है.

जांजगीर के एएसपी अनिल सोनी ने बताया कि हत्या में उपयोग किये गए डण्डे और शव को दफन करने के लिए, उपयोग किये गए फावड़ा कुदाल और सब्बल को भी जब्त किया गया है. पकड़े गए सभी 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा दिया गया है. बीते 12 जुलाई को पुलिस ने मामले में खुलासा किया है. आरोपियों का कहना था कि उन्हें बैगा के घर में पारस पत्थर रखे होने की सूचना थी, जिसकी तलाश में वे पहुंचे थे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker