हरक सिंह, प्रीतम सिंह के साथ हरिद्वार के जयराम आश्रम में बैठक करने पहुंचे कांग्रेसी नेता

दिल्लीः

उत्तराखंड कांग्रेस के भीतर भारी हलचल पैदा हो गई है क्योंकि पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत और पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह समेत कई नेता एक साथ हरिद्वार में मंथन करने पहुंचे हैं. हरिद्वार स्थित जयराम आश्रम में करीब आधा दर्जन कांग्रेसी नेताओं के पहुंचने से सियासी खेमों में कई तरह की अटकलें तेज़ हो गई हैं. अटकलों का बाज़ार इसलिए भी गर्म है क्योंकि इससे पहले हरक सिंह के घर ये सभी नेता जुटे थे और हरक सिंह बीजेपी नेता भगत सिंह कोश्यारी के घर जाकर मुलाकात भी कर चुके हैं.

हरिद्वार में जयराम आश्रम के पीठाधीश्वर और पूर्व कांग्रेसी नेता ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी से मुलाकात करने पहुंचे कांग्रेसी नेताओं में हरक सिंह और प्रीतम सिंह के अलावा उत्तराखंड विधानसभा में उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी, पूर्व विधायक राजकुमार, विजयपाल सजवाण आदि शामिल रहे. इन्हीं तमाम नेताओं ने कल सोमवार को हरक सिंह के घर पर जुटकर एक बैठक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और मौजूदा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन मेहरा पर कमज़ोर संगठन बनाने के आरोप खुलकर लगाए थे.

कोश्यारी से हरक की गुपचुप मुलाकात क्यों?
माना जा रहा है कि पिछली भाजपा सरकार में मंत्री रह चुके हरक सिंह अब कांग्रेस में सक्रिय होने के मूड में हैं और इसी लिहाज़ से वह नये सिरे से अपनी एक खेमाबंदी कर रहे हैं. इसी सिलसिले में सोमवार सुबह 7 बजे उन्होंने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के घर जाकर मुलाकात की. बीजेपी के वरिष्ठ नेता कोश्यारी को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का राजनीतिक गुरु भी बताया जाता है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker