मंडीदीप नगर पालिका परिषद में कचरे की गाड़ियों के बीच आदर्श मतदान केंद्र बनाया

दिल्लीः

मध्य प्रदेश में निकाय चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण की वोटिंग में दिलचस्प नजारे तो दिखे लेकिन कहीं-कहीं मन खराब भी हुआ. भोपाल से लगी मंडीदीप नगर पालिका में एक मतदान केंद्र ऐसी जगह बना दिया गया, जहां कचरा गाड़ियां खड़ी की जाती हैं. वो भी कोई आम मतदान केंद्र नहीं बल्कि आदर्श मतदान केंद्र. यहां आने वाले मतदाताओं को बारिश के मौसम में ये व्यवस्था अखर गयी.

मंडीदीप नगर पालिका परिषद में कचरे की गाड़ियों के बीच आदर्श मतदान केंद्र बना दिया गया. यहां पर अव्यवस्था का अंबार रहा. आदर्श केंद्र के चारों तरफ कचरा गाड़ी खड़ी थीं. इससे मतदाता असहज हो रहे थे. मंडीदीप में वार्ड क्रमांक 8 के लिए आदर्श मतदान केंद्र क्रमांक 30 सामुदायिक भवन में बनाया गया है. यह आदर्श मतदान केंद्र कचरा गाड़ियों से घिरा हुआ है. सुविधा के नाम पर आदर्श मतदान केंद्र में कुछ भी नहीं था. चारों तरफ अव्यवस्था का अंबार था.

गंदगी के बीच मतदान
इस आदर्श मतदान केंद्र पर आए मतदाताओं से बातचीत की तो उन्होंने कहा मतदान केंद्रों पर स्वच्छता रहना चाहिए. इस मतदान केंद्र को आदर्श मतदान केंद्र नहीं बनाना चाहिए था. मतदान केंद्र पर गंदगी की वजह से असहज महसूस हो रहा है. बदबू भी आ रही है. बारिश के कारण गंदगी फैल गयी है. इस मतदान केंद्र में पीने का पानी भी अव्यवस्थित तरीके से रखा था. मतदान केंद्र के अंदर टेबल पर पीने के पानी की व्यवस्था नहीं थी और बाहर सिर्फ एक पानी का कैंपर जमीन पर रखा था.

इस आदर्श मतदान केंद्र को सिर्फ बाहर से सजा दिया गया था. अंदर सब गड़बड़ था. गेट को गुब्बारों से सजाया गया लेकिन मतदान केंद्र के अंदर सामुदायिक भवन की  दीवारों पर सीढ़न थी. सामुदायिक भवन के बाहर बारिश का पानी भर जाने की वजह से वहां पर गिट्टी बिछाई गई. इस मतदान केंद्र को आदर्श मतदान केंद्र बनाए जाने को लेकर अब सवाल खड़े होने लगे हैं. क्योंकि एक आदर्श मतदान केंद्र में आम मतदान केंद्र से अतिरिक्त सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती हैं. लेकिन इस मतदान केंद्र को कचरे की गाड़ी के बीच बना दिया गया. मंडीदीप नगर पालिका परिषद में वोटिंग के बीच पर्ची नहीं मिलने के कारण कई लोग परेशान हुए.बैठने की जगह नहीं मिलने से एजेंट्स में नाराजगी रही. मंडीदीप में कुल 26 वॉर्ड के लिए 101 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. यहां 68 हजार 600, 32 मतदाता हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker