बिना वीजा के 3 गिरफ्तार ‘चीनी घुसपैठिया’ गिरफ्तार

दिल्लीः

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एसटीएफ ने अवैध रूप से रह रहे तीन और चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. एसटीएफ ने बताया कि ये तीनों लोग यहां सेक्टर 63 में चीनी घुसपैठ मामले के मास्टर माइंड रवि नटवरलाल और चीनी नागरिक जू फाई की मोबाइल फैक्ट्री में काम करते थे. एसटीएफ के मुताबिक, रवि और जू फाई की गिरफ्तार के बाद ये तीनों फरार हो गए थे, जिनकी तलाश की जा रही थी.

एसटीएफ के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए चीनी नागिरक रायन उर्फ रेन चाओ का वीजा 31 अगस्त 2020 को खत्म हो गया था. वहीं जेंग हाओझे का वीजा 8 मार्च 2020 को समाप्त हुआ, जबकि जेंग डे के पास से कोई वीजा बरामद नहीं हुआ.

एसटीएफ के मुताबिक, जू फाई और रवि नटवरलाल से पूछताछ में इन तीनों चीनी नागरिकों की जानकारी मिली थी. ये यह लोग जू फाई के ही संपर्क में थे और उसकी फैक्ट्री और क्लब में काम करते थे.

एसटीएफ ने इन तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और अब रिमांड पर लेना का प्रयास कर रही है. इस में LIU और FRRO की भूमिका पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. वहीं माना जा रहा है कि देश में अवैध रूप से रह रहे चीनी नागरिकों की संख्या और बढ़ सकती है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker