टीम इंडिया के सीनियर्स खिलाडी पर भड़के सुनील गावस्कर , जाने वजह

दिल्ली: दो दिन पहले (10 जुलाई) अपना बर्थडे मानने वाले पूर्व भारतीय ओपनर सुनील गावस्कर टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों से खफा हैं। कारण, टीम टॉप खिलाड़ियों का आराम पर जाना है। अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज गावस्कर कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों पर बरस पड़े।

73 साल के इस पूर्व भारतीय कप्तान ने सवाल उठाते हुए कहा है कि टीम इंडिया के खिलाड़ी IPL के समय रेस्ट नहीं लेते हैं तो देश के लिए खेलने के समय क्यों लेते हैं?

यहां बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद विराट फिर आराम करेंगे। दक्षिण अफ्रीका सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह समेत कई खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं थे। आयरलैंड दौरे पर हार्दिक पंड्या की कप्तानी में युवा टीम खेलने पहुंची। अब वेस्टइंडीज दौरे पर भी रोहित-विराट समेत टॉप खिलाड़ी वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे। उसमें शिखर धवन को टीम की कमान मिली है।

इस पर गावस्कर ने कहा कि मैं खिलाड़ियों के आराम करने की इस अवधारणा से सहमत नहीं हूं। आपको भारत के लिए खेलना होगा। आराम की बात मत करो। टी-20 में एक पारी में केवल 20 ओवर होते हैं। इससे आपके शरीर पर कोई असर नहीं पड़ता है। टेस्ट मैचों में, दिमाग और शरीर पर असर पड़ता है। लेकिन मुझे नहीं लगता कि टी-20 क्रिकेट में ज्यादा दिक्कत है।’

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि BCCI को इस कॉन्सेप्ट पर ध्यान देने की जरूरत है। सभी ग्रेड ए क्रिकेटरों को बहुत अच्छे अनुबंध मिले हैं। उन्हें हर मैच के लिए भुगतान मिलता है। अगर भारतीय क्रिकेट को और अधिक पेशेवर बनना है तो एक रेखा खींचनी होगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker