नागरिक उड्डयन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने झारखंड के 3 और शहरों में हवाई अड्डा बनाने का किया ऐलान

दिल्लीः बाबा भोलेनाथ की नगरी देवघर भी मंगलवार से देश के हवाई मानचित्र पर आ गया है. देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया. इस मौके पर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने झारखंड के 3 और शहरों में हवाई अड्डा बनाने का ऐलान किया. केंद्रीय मंत्री ने बोकारो, दुमका और जमशेदपुर में भी एयरपोर्ट बनाने की घोषणा की. बता दें, इन तीन शहरों में एयरपोर्ट बनने से झारखंड में कुल 5 हवाई अड्डे हो जाएंगे. रांची के बाद देवघर में भी हवाई अड्डा ओपन हो गया है.  मंगलवार को ही देवघर एयरपोर्ट से कोलकाता से आने वाली फ्लाइट ने लैंड किया. वहीं बोकारो और दुमका एयरपोर्ट के निर्माण का काम भी चल रहा है.

इस दौरान ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कहा कि वर्तमान में झारखंड में 2 हवाई अड्डे हैं, आने वाले समय में इसको बढ़ाकर 5 हवाई अड्डे तक बढ़ाएंगे. पिछले 8 साल में जहां झारखंड में 1,500 यात्री प्रतिदिन आते थे, यह संख्या बढ़कर 7,500 यात्री प्रतिदिन पर पहुंच चुकी है. पहले राज्य में 20 एयरक्राफ्ट मूवमेंट होती थी वही आज यह बढ़कर 56 पर पहुंच चुकी है.

वहीं इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर करीब 1:05 बजे देवघर एयरपोर्ट पहुंचे. देवघर पहुंचने पर झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया. इस अवसर पर सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि आज का दिन न सिर्फ देवघर बल्कि झारखंड के लिए भी ऐतिहासिक है. आज देवघर के एयरपोर्ट का सपना पूरा हो रहा है. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के सहयोग से झारखंड का लगातार विकास हो रहा है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker