बिहार के बक्सर में ढाई फिट के दंपति ने चोर को धर दबोचा

दिल्लीः कहा जाता है कि अगर भीतर से हौसला हो तो बड़े से बड़ा जंग भी जीता जा सकता हैबिहार में इसी हौसले के कारण ढाई फीट का एक दंपति इन दिनों चर्चा में है. इस दंपति ने घर में घुसे चोर को रात के अंधेरे में जबर्दस्त दिलेरी दिखाते हुए धर दबोचा, वो भी ऐसा कि चाहकर भी चोर उनकी चंगुल से नहीं भाग सका. मामला बक्सर जिला से जुड़ा है जहां इस बौने दंपति की लोग खूब प्रशंसा कर रहे हैं.

मामला जिले के कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के नुआंव गांव का है. जब रात के अंधेरे में बौने दंपति रंजीत पासवान के घर में चोर घुसा और आलमीरा खोलकर सामान निकालने लगा तब महज ढाई फीट के रंजीत पासवान और इन्ही की लंबाई की इनकी पत्नी ने हिम्मत और दलेरी दिखाते हुए न सिर्फ चोर को पकड़ा बल्कि उसे अपने हिम्मत के बल पर पोल से बांधकर पूरे मामले की सूचना स्थानीय कृष्णाब्रह्म पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने चोर को हिरासत में लिया.

इस घटना के बाद से स्थानीय लोगों ने बौने दंपति के हौसलों की शाबासी दी. रंजीत पासवान की पत्नी सुनैना भी अपने पति की तरह ही महज ढाई फीट की है. वो बताती हैं कि जब घर में चोर घुसा तो उन्होंने भी अपने पती रणजीत का साथ दिया और चोर को पकड़ा. मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच के बाद बताया कि चोर कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के पूरी गंज निवासी भगवान बिंद का पुत्र है. पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद बौने दंपति ने चोर के खिलाफ कृष्णाब्रह्मम थाने में पूरी घटना की प्राथमिकी भी दर्ज कराई है.

पुलिस पूरे मामले की अनुसंधान करते हुए इस चोर के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी कर रही है. घर में घुसे चोर को पकड़ने के बाद इस दंपति की चर्चा स्थानीय लोगों के बीच हो रही है. स्थानीय लोगों ने बताया कि अगर यह दंपत्ति डर जाते तो घर में घुसे चोर कीमती सामानों को अपने साथ ले जाते, निश्चित रूप से इस बौने दंपति के हौसलों की वजह से न सिर्फ इनके घर में सामान की चोरी रुकी बल्कि चोर के पकड़े जाने के बाद आसपास के लोगों ने भी राहत की सांस ली है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker