MP: दमोह जिले में 15 साल की लड़की ने की आत्महत्या

दिल्लीः मध्य प्रदेश के दमोह जिले में एक 15 साल की लड़की ने रविवार को आत्महत्या कर ली. उसके भाई ने उसे मोबाइल पर अकेले में किसी से बात करते देख लिया था और थप्पड़ मार दिया. इससे नाराज लड़की ने जहरीला पदार्थ खा लिया, जिससे उसकी मौत हो गई. परिजन लड़की को जिला अस्पताल लेकर गए, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. ये सुनकर परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया. पुलिस ने जैसे-तैसे उन्हें समझाकर मामला शांत कराया. पोस्टमॉर्टम के बाद लड़की के शव को सोमवार को परिजनों को सौंपा जाएगा.

जानकारी के मुताबिक, जिले के देहात थाना इलाके के जबलपुर नाका चौकी इलाके में हुई. पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लोग जिला अस्पताल लड़की का शव लेकर आए हैं और हंगामा कर रहे हैं. पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और पूछताछ की. तब पता चला कि नाबालिक लड़की ने 10 जुलाई की दोपहर करीब 12 बजे अपने बड़े भाई से मोबाइल लिया और अकेले में जाकर किसी से बात करने लगी. बड़े भाई ने जब ये देखा तो भड़क गया और उससे मोबाइल छीनकर पूछा किससे बात कर रही है. इसके बाद लड़की का जवाब सुन भाई ने उसे थप्पड़ मार दिया और वहां से भाग गया.

परिजनों ने पुलिस को बताया कि इस बात से बहन को ठेस पहुंची और उसने जहरीला पदार्थ खा लिया. उसके बाद उसके मुंह से सफेद झाग निकला और वह जमीन पर गिर गई. ये देख उनके होश उड़ गए. वे उसे आनन-फानन में अस्पताल लेकर पहुंचे. यहां डॉक्टरों से उसे मृत घोषित कर दिया. बता दें, पुलिस से पहले मृतक लड़की के परजिन बड़ी संख्या में जिला अस्पताल पहुंचे थे. यहां जैसे ही डॉक्टरों ने लड़की को मृत घोषित किया वैसे ही परिजन जबरदस्त हंगामा करने लगे. पुलिस ने जब उन्हें समझाने की कोशिश की तो वह पुलिस से ही उलझ गए और गाली-गलौच करते हुए धक्का-मुक्की करने लगे.

परिजन शव लेकर घंटों तक करते रहे ड्रामा
मृतिका के परिजनों ने अस्पताल के बैरिकेट्स उखाड़ दिए और शव लेकर अस्पताल से भाग गए. वे शव को दूसरे निजी अस्पताल ले गए, वहां भी डॉक्टरों ने लड़की को मृत ही घोषित किया. लड़की के परिजनों ने ये ड्रामा कई घंटों तक किया और फिर शव लेकर आखिरकार वापस जिला अस्पताल पहुंचे. उसके बाव को मोर्चुरी में रखा गया. उसका पोस्टमॉर्टम करने के बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा. बताया जा रहा है कि लड़की ने जब आत्मघाती कदम उठाया उस वक्त घर पर केवल भाई और बहन ही मौजूद थे. माता-पिता किसी रिश्तेदार के पास गए थे. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker