50 हजार का इनामी नक्सली नोएडा से किया गया गिरफ्तार, पहले ही दर्ज हैं दर्जनों FIR

दिल्लीः बिहार पुलिस की एसटीएफ ने माओवादी संगठन के मुंगेर-जमुई-लखीसराय के एरिया कमांडर और 50 हजार के इनामी हार्डकोर नक्सली बीडीओ कोड़ो को उसकी प्रेमिका और हार्डकोर नक्सली पोली कुमारी के साथ उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा स्थित गौतमबुद्ध नगर से गिरफ्तार किया है. दोनों के खिलाफ नक्सली वारदात सहित हत्या के दर्जनों मामले थानों में दर्ज हैं. गिरफ्तार नक्सली मुंगेर जिले के लड़ैयाटांड थाना क्षेत्र के पैसरा गांव का रहने वाला है जबकि पोली लखीसराय के बरमसिया की रहने वाली है.

पुलिस अधीक्षक जगुनाथरेड्डी जलारेड्डी ने बताया कि सूचना मिली थी कि 50 हजार का इनामी नक्सली बीडीओ कोड़ा महिला नक्सली सदस्य पोली कुमारी के साथ यूपी के बिसरख थाना क्षेत्र के गौतमबुद्ध नगर में छिपा हुआ है. जिसके बाद जमालपुर एसटीएफ और मुंगेर पुलिस के सहयोग से 9 जुलाई को वहा छापेमारी की गयी. जहां से मुंगेर जिले के लड़ैयाटांड थाना क्षेत्र के पैसरा निवासी बीडीओ कोड़ा उर्फ कारेलाल कोड़ा एवं लखीस

गिरफ्तार नक्सली बीडीओ कोड़ा उर्फ कारेलाल कोड़ा माओवादी संगठन के गुरिल्ला दस्ता का सदस्य है और उसने कई बड़ी नक्सली कार्रवाई को अंजाम दिया है. उसके दस्ता के साथ एक महिला दस्ता भी चलता था, जिसमें पोली कुमारी शामिल थी. इसी दौरान दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ा लेकिन नक्सली संगठन से जुड़े दोनों परिवार को बीच खटास बढ़ गयी. कहा जाता है कि पोली बालेश्वर कोड़ा की रिश्तेदार है, जिसने हाल ही में पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. एसपी ने बताया कि हाल के दिनों में पुलिस की कार्रवाई के कारण कई नक्सलियों ने जहां सरेंडर कर दिया वहीं कई नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker