टाटा की गाड़िया हुई मेहेंगी , वैरिएंट और मॉडल के हिसाब से बढ़ेंगे दाम

दिल्ली: आज से टाटा मोटर्स की कारें खरीदना अब महंगा हो गया है। कंपनी ने आज यानी 9 जुलाई को बताया कि टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल अब 0.55% महंगे हो गए हैं और बड़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभावी हो गई हैं। कंपनी ने लागत बढ़ने के कारण गाड़ियों के दाम बढ़ाई थे। टाटा के पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में सफारी, हैरियर, अल्ट्रोज, नेक्सन, टियागो और टिगोर जैसी कारें हैं। ये इस साल में ये तीसरी बार है जब टाटा मोटर्स ने गाड़ियों के दाम बढ़ाए हैं।

टाटा मोटर्स द्वारा जारी बयान के मुताबिक इसकी पैसेंजर व्हीकल्स की कीमतों में औसतन 0.55% की बढ़ोतरी की जाएगी। हालांकि कीमतें कितनी बढ़ेंगी, यह वैरिएंट और मॉडल के हिसाब से है यानी कि सभी गाड़ियों की कीमतों में अलग-अलग बढ़ोतरी हुई है। कॉमर्शियल गाड़ियों की कीमतों में कंपनी पहले ही बढ़ोतरी कर चुकी है। कॉमर्शियल व्हीकल्स के दाम में इसी महीने 1.5-2.5% की बढ़ोतरी की गई थी।

टाटा मोटर्स ने इससे पहले लागत बढ़ने के चलते अप्रैल में भी कीमतों में बढोतरी की थी। पैसेंजर गाड़ियों के दाम करीब 1.1% बढ़ाए थे। वहीं अप्रैल में टाटा मोटर्स ने कॉमर्शियल व्हीकल्स के दाम में 2-2.5% बढ़ोतरी की थी।

इतना ही नहीं इससे पहले जनवरी 2022 में भी कंपनी ने अलग-अलग मॉडल और वैरिएंट के आधार पर 0.9% का इजाफा किया था। उस वक्त भी इनपुट कोस्ट बढ़ने की वजह से कीमतें बढ़ाई गई थीं। इसके अलावा देश की सबसे बड़ी कार मैन्युफैक्चर कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने भी अप्रैल महीने में गाड़ियों की कीमत में बढ़ोतरी की थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker