Co-Tweet फीचर लेकर आ रहा है ट्विटर, जाने कैसे करेगा काम

दिल्लीः

ट्विटर अपने यूजर्स के लिए एक खास फीचर लेकर आ रहा है, जिसकी मदद से दो यूजर्स साथ मिलकर एख ट्वीट कर सकेंगे. सोशल नेटवर्क साइट ने Co-Tweet नाम के इस फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है. Co-Tweet फीचर दो अकाउंट को एक साथ मिलकर एक ट्वीट लिखनी की अनुमति देता है. ट्विटर ने खुद इस बात की पुष्टि की है. ट्विटर ने कहा है कि उसने Co-Tweet नाम के एक नए फीचर्स के साथ एक्सपेरिमेंट करना शुरू कर दिया है जो ‘दो लेखकों को स्पॉटलाइट शेयर करने, उनके कॉन्ट्रिब्यूशन को शोकेस करने और अधिक लोगों के साथ जुड़ने में मदद करेगा.

इस संबंध में ट्विटर के प्रवक्ता जोसेफ जे. नुनेज ने द वर्ज को दिए एक बयान में कहा कि हम लोगों के लिए ट्विटर पर कॉलैबरेट करने के नए तरीके तलाश रहे हैं. फिलहाल हम सीमित समय के लिए CoTweets का परीक्षण कर रहे हैं ताकि यह जानने सकें कि कैसे लोग और ब्रांड इस फीचर का उपयोग नई ऑडियंस तक पहुंचने और अन्य अकाउंट के साथ अपने कॉलैबरेट को मजबूत करने के लिए कर सकते हैं.

Co-Tweets कैसे काम करते हैं?
एक बार जब दो लेखकों ने एक ट्वीट का कंटेंट तय कर लिया है, तो एक लेखक को Co-Tweets बनाना होगा और फिर उसे co-author को इनवाइट करना होगा. जब को-ऑथर को-ट्वीट इनविटेशंन को स्वीकार करता है, तो CoTweet तुरंत प्रत्येक लेखक की प्रोफ़ाइल और उनके दोनों फॉलोअर्स की टाइमलाइन पर पोस्ट हो जाएगा. गौरतलब है कि को-ट्वीट इनवाइट भेजे जाने के बाद को-ट्वीट के कंटेंट को एडिट या एडजस्ट नहीं किया जा सकता है. साथ ही, एक ट्विटर यूजर उन लोगों को को-ट्वीट इनवाइट भेज सकता है, जो माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर उन्हें फॉलो करते हैं.

बता दें कि यह को-ट्वीट फीचर अनिवार्य रूप से उन क्रिएटर्स और ब्रांड्स के लिए है, जो प्लेटफॉर्म पर कंटेंट और कैंपेन पर सहयोग करना चाहते हैं और यह इंस्टाग्राम पर उपलब्ध कोलैबोरेशन फीचर की तरह है

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker