हिमाचल के कृषि मंत्री के नाम पर धोखाधड़ी करते हुए पैसे ऐंठने का सनसनीखेज मामला आया सामने

दिल्लीः हिमाचल प्रदेश के कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर के नाम पर धोखाधड़ी करते हुए पैसे ऐंठने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इस मामले में दो मोबाइल नंबर सामने आए हैं जिनके व्हाट्सएप अकाउंट पर मंत्री वीरेंद्र कंवर की फोटो बाकायदा प्रोफाइल पिक्चर के तौर पर लगाई गई है. खुद मंत्री वीरेंद्र कमर को इस घटना का पता उस समय चला, जब जिला पंचायत कार्यालय से उन्हें जानकारी प्रदान की गई. पुलिस ने मामले की शिकायत मिलने पर फौरन कार्रवाई शुरू कर दी है.

मिली जानकारी के मुताबिक किसी ने मंत्री वीरेंद्र कंवर को फोन करके यह जानकारी दी कि कोई उनके फोटो को किसी व्हाट्सएप अकाउंट पर लगाकर लोगों से पैसों की मांग कर रहा है. बाकायदा मंत्री के साथ वह दोनों फोन नंबर भी सांझा किए गए, जिनके बारे में खुद कृषि मंत्री ने अनभिज्ञता जाहिर की. आरंभिक छानबीन में पता चला कि किसी व्यक्ति ने फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट बनाकर लोगों से पैसे ऐंठने का धंधा शुरू कर रखा है, जिसके लिए बकायदा कृषि मंत्री का फोटो भी प्रयोग किया जा रहा है.

इस तरह का फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट एक नहीं बल्कि 2 पाए गए. मामला सामने आने पर खुद मंत्री वीरेंद्र कंवर ने उक्त व्हाट्सएप अकाउंट की डिटेल अपने फेसबुक पेज पर साझा करते हुए लोगों को सचेत किया. उन्होंने लोगों से अपील की कि वह इस तरह के किसी भी फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट के झांसे में ना आए.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker