Pithoragarh: सड़क पार करते समय भरभराकर आ गिरा पहाड़

दिल्लीः उत्तराखंड में इन दिनों बारिश और भूस्खलन से जुड़ी खबरें और तस्वीरें लगातार बनी हुई हैं. खास तौर से पहाड़ी ज़िलों में आए दिन ऐसी घटनाओं से जानो माल तक का नुकसान भी हो रहा है. पिथौरागढ़ से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें झील और पहाड़ के बीच बनी सड़क पर भरभराकर एक पहाड़ी गिर पड़ती है और वहां से गुज़र रहे लोग अपनी जान बचाकर जैसे तैसे भाग जाते हैं. हालांकि इस हादसे में किसी जान के नुकसान की खबर नहीं है लेकिन आए दिन ऐसे हादसों के चलते लोगों को यात्रा के दौरान सतर्कता बरतने को कहा जा रहा है.

यह नज़ारा है धारचूला-जौलजीबी रोड के बीच का. पल भर में कैसे पहाड़ी भरभराकर रोड पर आ गिरी, आप वीडियो में देख सकते हैं. यहां पहाड़ का मलबा सड़क पर आ गिरने से घंटे भर यातायात भी ठप रहा. एक घंटे बाद किसी तरह बीआरओ ने इस रास्ते को खोला तो तब तक रास्ते के दोनों तरफ लोग फंसे रहे. इस हफ्ते मॉनसून की बारिश के बाद उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग से भी भूस्खलन, भूधंसाव की खबरें आ चुकी हैं और गौरतलब यह है कि आज 8 जुलाई को ही पिथौरागढ़ के नज़दीकी बागेश्वर ज़िले में भूकंप के झटके भी महसूस किए गए

अब आपको एक तस्वीर और दिखाते हैं. नहीं यह भूस्खलन की नहीं बल्कि अचानक आग लगने से एक एटीएम से भयानक लपटें उठने की है. उधमसिंह नगर ज़िले के किच्छा के लालपुर में एचडीएफसी बैंक के एटीएम में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते एटीएम आग का गोला बन गया. नेशनल हाईवे किनारे स्थित एटीएम से आग की लपटें उठती देखते लोगों की भीड़ जमा हो गई. राहगीरों ने मोबाइल से आग के वीडियो बनाने शुरू कर दिए. गनीमत यह रही कि आग की चपेट में आसपास के मकान और भवन नहीं आए.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker