TVS ने की नई रोनिन रोडस्टर बाइक लॉन्च , बजाज पल्सर 250 को देगी टक्कर

दिल्ली: TVS ने भारत में अपनी नई बाइक लॉन्च की है। कंपनी ने अपनी नई बाइक का नाम रोनिन (Ronin) रखा है। रोनिन TVS पहली नियो-रेट्रो रोडस्टर बाइक है। इसे भारत में तीन वैरिएंट में लॉन्च किया गया है।

इसकी शुरुआती कीमत 1.49 लाख रुपए है (एक्स-शोरूम) है। यह कीमत बेस वैरिएंट की है। वहीं बेस प्लस की 1.56 लाख और मिड वैरिएंट की कीमत 1.69 से 1.71 लाख के बीच है। TVS की ये पहली बाइक है, जो 225.9CC सिंगल इंजन और नए स्पिलट डुअल क्रेडल फ्रेम के साथ आएगी। TVS की रोनिन बाइक भारतीय मार्केट में बजाज पल्सर 250, डॉमिनर 250, रॉयल एनफील्ड हंटर 350, रॉयल एनफील्ड हिमालयन स्क्रैम 411 और येज्दी स्क्रैम्बलर जैसी बाइक्स को टक्कर देगी। TVS ने नई बाइक को बुलेट वाले लुक में उतारा है। कंपनी ने बाइक में 17-इंच एलॉय व्हील्स दिए हैं। इसमें रियर में गैस चार्ज्ड मोनोशॉक रियर सस्पेंशन भी दिया गया है।

बाइक के फ्रंट में राउंड हेडलाइट के साथ अंदर T शेप का LED DRL मिलता है। इसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसी फीचर मिलेंगे। बाइक में सेफ्टी की बात करें तो इसके टॉप वैरिएंट में डुअल चैनल ABS फीचर दिया गया है। बेस वैरिएंट पर कलर ऑप्शन में लाइटनिंग ब्लैक और मैग्मा रेड शामिल हैं जबकि बेस प्लस को डेल्टा ब्लू और स्टारगेज ब्लैक शेड्स में रखा जा सकता है। टॉप-ऑफ-द-रेंज रोनिन गेलेक्टिक ग्रे और डॉन ऑरेंज कलर में होंगे।

TVS की इस बाइक के इंजन की बात करें, तो इंसका इंजन 7,750 RPM पर 20.1 bhp का मैक्सिमम पावर और 3,750 RPM पर 19.93 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी के अनुसार, इस बाइक में 120 kmph की टॉप स्पीड मिलेगी। इसका इंजन पांच गियरबॉक्स के साथ आएगा। कंपनी रोनिन को अर्बन एडवेंचर के लिए लॉन्च किया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker