देहरादून की इन जगहों करें एक्सप्लोर

भारत में घूमने के लिए खूबसूरत जगहें हैं। ऐसे में कुछ ऐसे भी डेस्टिनेशन हैं जो भीड़-भाड़ से दूर हैं, जहां आप अपने अपने दोस्तों, फैमिली या फिर पार्टनर के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं।

कई बार मन सुकून के पल बिताने को तरसता है। ऐसे में शहर के शोरगुल से दूर रहने के लिए आप देररादून के पास की जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं। यहा हम बता रहे हैं देहरादून के पास की कुछ जगहों के बारे में जहां पर आप वीकेंड पर जा सकते हैं।   

1) किमाड़ी में छुपा हुआ झरना 

किमाड़ी देहरादून से लगभग 38.6 किलोमीटर दूर है। यहां पर आप सीक्रेट वॉटरफॉल को देख सकते हैं। बारिश के मौसम में से झरना और भी ज्यदा खूबसूरत दिखने लगता है। आप इस जगह पर अपने पार्टनर, दोस्तों या फिर फैमिली के साथ जा सकते हैं।


2) मलदेवता

घने-घने इलाकों से घिरी जगह के बीस से निकलती नदी देखने के लिए आपको मलदेवता जाएं। मल देवता देहरादून के फेमस पर्यटक स्थलों में से एक है। शांत वातावरण और नदी की गड़गड़ाहट इस जगह को दूनियों के लिए एक सुरक्षित जगह बनाती है। आप मलदेवता मंदिर को घूमने के लिए जा सकते हैं।

3)  द्वारा

अगर आप खूबसूरत नजारों को एंजॉय करना चाहते हैं तो आप इस जगह पर घूमने के लिए जा सकते हैं। बारिश के मौसम में यहां पर बादल खूब नीचे दिखाई देते हैं। पार्टनर संग जाने के लिए ये जगह बेस्ट है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker