उत्तराखंड मानसून: चमोली में जगह-जगह मार्ग अवरुद्ध, कहीं वाहन फंसे,कई NH व रास्ते बाधित

दिल्लीः उत्तराखंड में पिछले दो दिनों में हुई बारिश के चलते खास तौर से पहाड़ों में नेशनल हाईवे समेत कई रास्ते बंद हो गए हैं. चमोली ज़िले में 33 और पिथौरागढ़ में दो दर्जन से ज़्यादा सड़कें ठप हैं- कई वाहन और यात्री फंस रहे हैं. केदारनाथ एनएच को बद्रीनाथ एनएच से जोड़ने वाला चोपता मंडल हाईवे भी रुद्रप्रयाग ज़िले में ठप है. इनके अलावा, मसूरी देहरादून हाईवे और यमुनोत्री नेशनल हाईवे भूस्खलन के चलते बुरी तरह प्रभावित हैं, तो दर्जनों लिंक रोड के साथ कई ज़िलों में कई सड़कें या तो अवरुद्ध हैं या फिर बदहाली के कारण यहां ट्रैफिक फंस रहा है.

सबसे पहले चमोली ज़िले की बात करें तो बुधवार 6 जुलाई की रात से हुई ज़ोरदार बारिश के चलते रास्तों पर जगह जगह मलबा जमा हो गया है. पूरे ज़िले में करीब 33 सड़कें बाधित बताई जा रही हैं और ज़िला सूचना अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि इन सड़कों को खुलवाने का काम चल रहा है. ज़िले में सबसे ज़्यादा प्रभावित सबसे खास बद्रीनाथ हाईवे है. लामबगड़ में बार बार बंद हो रहा यह नेशनल आज 7 जुलाई की सुबह से टय्या पुल के पास भी ठप है. चोपता मंडल में एक सड़क टूट जाने से यह हाईवे बंद है.

rains in Uttarakhand, landslides in Uttarakhand, Uttarakhand national highway, kedarnath national highway, roads in Uttarakhand, उत्तराखंड में बारिश, उत्तराखंड की सड़कें, उत्तराखंड में भूस्खलन, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, UK news english, Uttarakhand news, Uttarakhand Latest news, उत्तराखंड ताजा समाचार

टिहरी ज़िले में 5 ग्रामीण सड़कें बंद हैं.
उत्तरकाशी ज़िले में 10 ग्रामीण सड़कें 40 घंटों से ठप हैं.
पिथौरागढ़ में 25 रोड बंद हैं.
अल्मोड़ा में एक ग्रामीण रोड ठप है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker